scriptपुराने भवन के 12 कक्षा में हुआ मतदान | Voting took place in class 12 of the old building | Patrika News
किशनगढ़

पुराने भवन के 12 कक्षा में हुआ मतदान

अंतिम समय दौड़ लगाते दिखे छात्र-छात्राएं

किशनगढ़Aug 27, 2019 / 08:16 pm

Satyendra

पुराने भवन के 12 कक्षा में हुआ मतदान

पुराने भवन के 12 कक्षा में हुआ मतदान

मदनगंज-किशनगढ़.
महाविद्यालय के पुराने भवन के 12 कक्षों में मतदान हुआ। विद्यार्थियों का प्रवेश गेट सं?या एक से और निकास गेट सं?या दो से किया गया। छात्रसंघ चुनाव को देखते हुए पुलिस की ओर से सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए। वहीं महाविद्यालय प्रशासन की ओर से व्यवस्था बनाए रखी गई। कई प्रत्याशियों के एजेंट बनने के लिए छात्र 9.30 बजे तक पहुंचे। महाविद्यालय में मंगलवार को भी 250 परिचय पत्र वितरित किए गए। कुल मिलाकर 2850 परिचय पत्र वितरित हो जाने के बाद भी केवल 1925 छात्र-छात्राओं ने ही मतदान किया।
इस तरह हुआ मतदान
राजकीय महाविद्यालय में सुबह 9 बजे तक केवल 106 छात्र-छात्राओं ने ही मतदान किया। यह मतदान का 2.17 प्रतिशत रहा। सुबह 10 बजे तक 424 विद्यार्थियों ने मतदान किया और मत प्रतिशत 8.67 प्रतिशत रहा। सुबह 11 बजे तक 884 ने मतदान किया और मत प्रतिशत 18.09 प्रतिशत रहा। दोपहर 12 बजे मतदान करने वाले विद्यार्थियों की सं?या बढ़कर 1569 पहुंच गई और मत प्रतिशत 32.10 प्रतिशत रहा। दोपहर 1 बजे मतदान करने वालों की सं?या 1925 हो गई और मत प्रतिशत 39.38 प्रतिशत हो गया।
मतपेटियां उपकोषागार में
मतदान के बाद मतपेटियों को सील कर उपकोषागार में रखवाया गया। मतगणना के लिए बुधवार को मतपेटियों को पुन: महाविद्यालय लाया जाएगा। मतगणना सुबह 11 बजे शुरू हो जाएगी और निर्वाचित पदाधिकारियों के नामों की घोषणा की जाएगी। इसी के साथ निर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाई दी जाएगी।
अंतिम समय लगाई दौड़
महाविद्यालय में कई विद्यार्थी पहली बार पहुंचे और कक्षों के बारे में पूछते दिखाई दिए। प्रवेश को लगभग एक माह से अधिक समय बीतने के बावजूद विद्यार्थी पहली बार मतदान के कारण महाविद्यालय आए। वहीं अंतिम समय 1 बजने पर परिचय पत्र ले रहे विद्यार्थियों को अंदर लेकर मु?य गेट बंद कर दिया गया। अंतिम समय पर पहुंचे विद्यार्थी भागते दौड़ते मतदान करने पहुंचे।
कई आए शक के घरे में
छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान के लिए कई छात्र-छात्राएं फर्जी मतदान को लेकर शक के घेरे में आए। इन विद्यार्थियों की पुलिस प्रशासन और महाविद्यालय के सहायक आचार्यों ने कड़ाई से पूछताछ की और तुरंत घर जाने के लिए कह दिया।
प्लास्टर बंधा होने पर भी मतदान
आधे से अधिक छात्र-छात्राओं की ओर से मतदान में रूचि नहीं दिखाए जाने के बावजूद कई छात्र-छात्राओं ने अस्वस्थ होने के बावजूद मतदान किया। एक छात्रा ने हाथ में फे्रक्चर होने और आर्म सीलिंग पाउच बंधा होने के बावजूद मतदान किया। वहीं बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा मोनू बैरवा ने पांव मेें प्लास्टर बंधे होने के बावजूद मतदान किया।
साथ दिखे प्रत्याशी
राजकीय महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान होने के बाद एबीवीपी और एनएसयूआई के छात्रसंघ प्रत्याशी साथ दिखे और एक-दूसरे को शुभकामनाएं दी।

Home / Kishangarh / पुराने भवन के 12 कक्षा में हुआ मतदान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो