scriptएमपी में एक साथ गरजेंगे देश के दिग्गज नेता, पीएम मोदी, योगी के साथ राहुल, प्रियंका और खड़गे भी झोंकेंगे ताकत | Lok Sabha Elections 2024: The country's top leaders will roar together in MP, along with Modi, Yogi, Gadkari, Rahul Gandhi, Priyanka and Kharge will also put in their strength | Patrika News
खंडवा

एमपी में एक साथ गरजेंगे देश के दिग्गज नेता, पीएम मोदी, योगी के साथ राहुल, प्रियंका और खड़गे भी झोंकेंगे ताकत

देश के चौथे चरण में खंडवा लोकसभा सीट का चुनाव होने से यहां का सियासी पारा 1 मई से जोर पकड़ेगा। चुनाव प्रचार के लिए सीधे देश के दिग्गज और स्टार प्रचार नेता यहां आकर अपनी ताकत झोंकेंगे।

खंडवाApr 24, 2024 / 12:12 pm

Sanjana Kumar

lok sabha elections 2024
देश के चौथे चरण में खंडवा लोकसभा सीट का चुनाव होने से यहां का सियासी पारा 1 मई से जोर पकड़ेगा। चुनाव प्रचार के लिए सीधे देश के दिग्गज और स्टार प्रचार नेता यहां आकर अपनी ताकत झोंकेंगे। भाजपा और कांग्रेस दोनों प्रमुख दलों ने इसकी तैयारी कर ली है। जगह अभी तय नहीं हुई है, भाजपा ने राष्ट्रीय स्तर के नेताओं की डिमांड की है, जबकि काग्रेस से राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के कार्यक्रम लगभग तय बताए गए।
मतदान की तारीख नजदीक आते ही सियासी पारा भी चढ़ने लगा है। यहां चौथे चरण में 13 मई को चुनाव होगा। सियासी दलों के पास अब प्रचार के लिए समय कम बचा है। यही वजह है कि दिग्गज नेताओं ने प्रचार की कमान अब अपने हाथ में ले ली है। अभी जो प्रत्याशी घोषित हो गए हैं, वे प्रचार में जुटे हैं।

अब तक किसी बड़े नेता का दौरा नहीं


चुनाव में अब तक यहां किसी भी बड़े नेताओं का दौरा नहीं हुए हैं। सभी चरणबद्ध चुनाव के प्रचार में जुटे हैं। 13 मई को यहां वोटिंग होना है, इसके लिए 1 मई से यहां पर चुनाव का शोर तेज होगा।
चर्चा है कि कई विधानसभा सीटों पर पार्टी प्रत्याशियों की ओर से केंद्रीय नेताओं की चुनावी सभाएं और रोड शो कराने की डिमांड रखी गई, फिलहाल अभी कोई तारीख तय नहीं हो पाई है।

2019 के चुनाव परिणाम

नाम वोट प्रतिशत

  • नंदकुमार सिंह चौहान, भाजपा 838909 57.77
  • अरुण सुभाष चंद्र यादव, कांग्रेस 565,566 38.95

खंडवा लोकसभा में आने वाली विधान सभा सीट

खंडवा लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाली विधानसभा सीटें मांधाता, बुरहानपुर, बडवाह, बागली, पंधाना, नेपानगर, भीकनगांव और खंडवा हैं। बागली, पंधाना, नेपानगर, भीकनगांव सीटें अनुसूचित जनजाति और खंडवा अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है।

2021 उपचुनाव में बीजेपी की जीत

2021 में हुए उपचुनाव में बीजेपी के ज्ञानेश्वर पाटिल ने कांग्रेस के राज नारायण सिंह पूर्णी को 82,140 वोटों से हराया था। पाटिल को जहां 6,32,455 वोट मिले वहीं कांग्रेस के पूर्णी को 5,50,315 वोट। ज्ञानेश्वर पाटिल को कुल वोटों में 49.85 फीसदी वोट मिले। वहीं पूर्णी को 43.38 प्रतिशत वोट मिले।

कांग्रेस से ये नेता संभालेंगे मोर्चा

कांग्रेस जिला अध्यक्ष रिंकु टांक ने बताया कि हमारे राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मल्लिकार्जुन खडक़े, प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, पूर्व सीएम कमलनाथ, दिग्विजयसिंह चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगे। वे कांग्रेस प्रत्याशी नरेंद्र पटेल के पक्ष में वोट मांगने आएंगे।

भाजपा से इन नेताओं की डिमांड

भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ. मनोज माने ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, यूपी के मुयमंत्री योगी आदित्यनाथ, नितिन गडकऱी, प्रदेश के मुयमंत्री डॉ. मोहन यादव, पूर्व मुयमंत्री शिवराजसिंह चौहान भी चुनाव सभा के लिए आएंगे। खंडवा क्षेत्र में पीएम मोदी चुनावी सभा करेंगे। एक मई के बाद इनके दौरे तेज होंगे।

Home / Khandwa / एमपी में एक साथ गरजेंगे देश के दिग्गज नेता, पीएम मोदी, योगी के साथ राहुल, प्रियंका और खड़गे भी झोंकेंगे ताकत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो