scriptबेखौफ रेत माफिया, कार्रवाई करने पहुंची राजस्व-माइनिंग टीम को आधी रात नदी घाट पर रोका | Revenue-mining team reached to take action on midnight river ferry | Patrika News
कटनी

बेखौफ रेत माफिया, कार्रवाई करने पहुंची राजस्व-माइनिंग टीम को आधी रात नदी घाट पर रोका

रेत की चोरी कर रहे माफिया की मनमानी का ताजा मामला शुक्रवार आधी रात विजयराघवगढ़ के भिमपार-हिनौता गांव के समीप महानदी तट के बंजारी घाट में दिखा। यहां व्यापक पैमाने पर रेत का अवैध खनन कर परिवहन की जानकारी मिलने के बाद कार्रवाई करने पहुंची राजस्व-माइनिंग टीम के अधिकारियों को रेत माफिया और उनके गुर्गों ने घेर लिया। कार्रवाई करने से रोका। मौके पर ही मारकर जमीन में दबा देने की बात कही। रात पौने 12 बजे माफिया के गुर्गों से घिरे विजयराघवगढ़ तहसीलदार महेंद्र पटेल, खनिज निरीक्षक अशोक मिश्रा व दो से ज्यादा पटवारियों को लगा कि रेत माफिया उनके साथ कुछ भी कर सकता है, तो किसी तरह मामला शांत करने की कोशिश की गई। चोरी नहीं करने की समझाइश दी गई। घटना की जानकारी चोरी छिपे पुलिस को दी गई। कुछ देर बाद फोर्स लेकर विजयराघवगढ़ पुलिस मौके पर पहुंची और अधिकारियों को रात एक बजे के बाद सुरक्षित वापस लाया गया।
 

कटनीJun 01, 2019 / 10:05 pm

raghavendra chaturvedi

Revenue-mining team reached to take action on midnight river ferry

बेखौफ रेत माफिया, कार्रवाई करने पहुंची राजस्व-माइनिंग टीम को आधी रात नदी घाट पर रोका

कटनी. महानदी के बंजारी घाट पर शुक्रवार आधी रात टीम जब कार्रवाई करने पहुंची थी तो मौके पर 20 से ज्यादा वाहन थे। पुलिस के पहुंचते ही गांव के लोग भी मौके पर पहुंच गए और कार्रवाई करने वाली टीम पर आरोप लगाया कि टीम के सदस्य कुछ लोगों को पकड़ते हैं, तो कई लोगों को छोड़ दे रहे हैं। एक घंटे से ज्यादा समय तक चले घटनाक्रम के बाद अधिकारियों को सकुशल विजयराघवगढ़ छोड़ा गया। रात में कार्रवाई के नाम पर टीम ने कैमोर थाने में एक वाहन खड़ा करवाया है।
शुक्रवार रात घटनाक्रम के बाद शनिवार दिन में हिनौता और भिमपार गांव में पुलिसबल विजयराघवगढ़ से भेजा गया। यहां पर विजयराघवगढ़, कैमोर और बरही पुलिस के साथ गांव के चप्पे-चप्पे पर तलाशी ली गई। दोनों गांव के आसपास क्षेत्र में मार्च पास्ट किया गया। प्रशासन ने संदेश देने की कोशिश की अपराधी कितना भी बड़ा क्यों न हो, कानून हाथ में लेने पर ठोस कार्रवाई की जाएगी।

Adm R. Umameshwari and other officials reviewed the situation
अपर कलेक्टर आर उमामहेश्वरी और अन्य अधिकारियों ने लिया स्थिति का जायजा IMAGE CREDIT: Raghavendra
रेत चोरी और माफिया के बुलंद हौसले पर अंकुश लगाने शनिवार को दिनभर जिला प्रशासन के आला अधिकारी विजयराघवगढ़ मेंं रहे। अपर कलेक्टर आर उमामहेश्वरी ने महानदी घाट पहुंचकर रेत चोरी के रास्तों की पड़ताल की। शनिवार शाम एक्सक्वेटर मशीन बुलवाकर नदी से रेत निकालने वाले मार्ग पर गड्ढा खुदवाया गया।
इधर इस पूरे घटनाक्रम में महानदी तट पर शुक्रवार-शनिवार दरमियानी रात हुए पूरे घटनाक्रम के बाद रेत चोरी में संलग्न वाहनों की संख्या पर सवाल उठ रहे हैं। आरोप है कि रात की फोटो सार्वजनिक नहीं की जा रही है। ताकि क्षेत्र में व्यापक पैमााने पर रेत चोरी का मामला उजागर न हो। टीआइ विजयराघवगढ़ विजय बमोरे ने बताया कि जब वे रात में स्पॉट पर पहुंचे तो ग्रामीण कह रहे थे तहसीलदार रेत चोरी मामले में निष्पक्ष कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।
इस पूरे मामले में एसडीएम विजयराघवगढ़ प्रिया चंद्रावत बतातीं हैं कि हिनौता-भिमपार गांव के समीप महानदी के बंजारी घाट में वाहनों से अवैध रेत चोरी की शिकायत तहसीलदार महेंद्र पटेल ने विजयराघवगढ़ थाने में दर्ज करवाई है। आरोपी अज्ञात है, मामले में ठोस कार्रवाई की जा रही है।

Home / Katni / बेखौफ रेत माफिया, कार्रवाई करने पहुंची राजस्व-माइनिंग टीम को आधी रात नदी घाट पर रोका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो