scriptमाधवनगर में खुलेआम अतिक्रमण पर आरआइ ने कहा तहसीलदार को सौंपी है रिपोर्ट, तहसीलदार बोले त्यौहार बाद करेंगे कार्रवाई | On encroachment, RI said report submitted to Tehsildar, he said action | Patrika News
कटनी

माधवनगर में खुलेआम अतिक्रमण पर आरआइ ने कहा तहसीलदार को सौंपी है रिपोर्ट, तहसीलदार बोले त्यौहार बाद करेंगे कार्रवाई

सरकारी जमीन में अतिक्रमण का गढ़ बना माधवनगर.
– ढाई साल में अतिक्रमण के 451 मामले, अफसरों की कार्रवाई नोटिस तक सीमित

कटनीSep 16, 2019 / 06:19 pm

raghavendra chaturvedi

Kedlari factory at Madhavanagar near the old ACC parking yard.

माधवनगर में केडलरी फैक्ट्री पुरानी एसीसी पार्किंग यार्ड के समीप पेड़ों को काटकर की गई मिट्टी पुराई.

कटनी. माधवनगर में खाली पड़ी जमीनों पर भू-माफिया बेखौफ अतिक्रमण कर रहे हैं। इन पर राजस्व विभाग के अफसरों की कार्रवाई भी महज नोटिस तक ही सीमित है। 31 अगस्त को आधा दर्जन से ज्यादा पेड़ काटकर मिट्टी पुराई मामले में राजस्व निरीक्षक (आरआइ) शाकंभरी द्विवेदी पूरे मामले की जांच कर तहसीलदार को पांच दिन पहले ही रिपोर्ट सौंपने की बात कह रहे हैं। इधर कार्रवाई को लेकर तहसीलदार का कहना है कि त्यौहारों के समाप्त होने का इंतजार है।
इस मामले में 5 सितंबर को सुरेश कोटवानी को नोटिस जारी हुआ है। माधवनगर में बीते ढाई साल के दौरान नजूल और पुनर्वास की जमीन पर हुए अतिक्रमण के आंकड़ों पर नजर डालें तो 451 मामले राजस्व विभाग में दर्ज है। माधवनगर सरकारी जमीन पर अतिक्रमण का गढ़ बन रहा है। यहां अतिक्रमण के आंकड़ों पर नजर डालें तो 196 मामले में 2017 में सामने आए।
2018 में ऐसे मामले 178 दर्ज हुआ। इस साल अप्रैल से अब तक 77 मामले सामने आ चुके हैं। माधवनगर व शहर के अन्य स्थानों पर अतिक्रमण के बाद नजूल कार्यालय से नोटिस जारी होने के बाद संबंधित कार्यालय के चक्कर लगाते हैं। लोग आते हैं और बाबू जयप्रकाश पांडेय से चर्चा करते हैं। कलेक्ट्रेट परिसर में संचालित इस कार्यालय को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं।
इस पूरे मामले पर तहसीलदार मुनव्वर खान का कहना है कि माधवनगर और शहर के दूसरे स्थानों पर अतिक्रमण के जो भी मामले दर्ज हैं, उनकी जांच कार्रवाई जा रही है। पुराने मामलों में भी रेवन्यू केस मैनेजमेंट से निकालकर फॉलोअप लिया जा रहा है। ऐसे मामलों में जल्द ही ठोस कार्रवाई होगी।

Home / Katni / माधवनगर में खुलेआम अतिक्रमण पर आरआइ ने कहा तहसीलदार को सौंपी है रिपोर्ट, तहसीलदार बोले त्यौहार बाद करेंगे कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो