scriptतीन माह से ठंडे बस्ते में पड़े प्रोजेक्ट पर महापौर ने कहा कलेक्टर को करवाना है काम | Mayor said that the collector has to do the work | Patrika News
कटनी

तीन माह से ठंडे बस्ते में पड़े प्रोजेक्ट पर महापौर ने कहा कलेक्टर को करवाना है काम

साधूराम स्कूल और कचहरी परिसर पुनर्घत्वीकरण का प्रस्ताव 20 फरवरी को नगर निगम परिषद से हुआ था मंजूर.
नागरिकों ने कहा जमीन पर उतरे प्रोजेक्ट तो शहर विकास में लगे चार चांद.
साधूराम स्कूल परिसर के साथ ही कचहरी परिसर को मिलाकर संयुक्त निर्माण की बनी है कार्ययोजना.

कटनीJun 25, 2019 / 12:17 pm

raghavendra chaturvedi

Mayor said that the collector has to do the work

तीन माह से ठंडे बस्ते में पड़े प्रोजेक्ट पर महापौर ने कहा कलेक्टर को करवाना है काम

कटनी. साधूराम स्कूल, एसडीएम और तहसील कार्यालय परिसर का विकास सहित रेस्ट हाउस के समीप विभिन्न श्रेणियों के 178 शासकीय आवास निर्माण की फाइल तीन माह से धूल खा रही है। साधूराम स्कूल परिसर में पुनर्घनत्वीकरण का प्रस्ताव नगर निगम परिषद ने 20 जून को पास किया था। प्रस्ताव पास होने के बाद जिला प्रशासन ने मध्यप्रदेश हाउसिंग बोर्ड को इस प्रोजेक्ट को जमीन पर उतारने की जिम्मेंदारी सौंपी थी।
नगर निगम से प्रस्ताव पास होने के तीन माह बाद भी काम में खास तेजी नहीं दिख रही है। प्रोजेक्ट में लेटलतीफी को लेकर महापौर, जिला प्रशासन को जिम्मेंदार ठहरा रहे हैं। महापौर का कहना है कि नगर निगम परिषद ने प्रस्ताव पास कर दिया है, इस पर आगे कलेक्टर को काम करवाना था।


प्रस्तावित निर्माण में साधूराम स्कूल परिसर वर्तमान 0.2 हेक्टेयर से बढ़कर 0.7 हेक्टेयर होगा। करीब 9 हजार वर्गफीट खाली जमीन की नीलामी से प्राप्त होने वाली राशि से काम होगा। पूरे परिसर में 5.25 एकड़ में 11 हजार 277 वर्गमीटर में शासकीय निर्माण, 1741 वर्ग मीटर भूमि में संयुक्त कार्यालय भवन तथा 7021 वर्ग मीटर भूमि में स्कूल भवन का निर्माण प्रस्तावित है। संयुक्त कार्यालय की लागत 378 लाख व साधूराम स्कूल भवन के निर्माण की लागत 1556 लाख है। इसके साथ ही पीडब्ल्यूडी रेस्टहाउस के समीप 178 शासकीय आवासीय लागत 2160 लाख रुपये से निर्माण की तैयारी है।
साधूराम स्कूल परिसर निर्माण को लेकर महापौर शशांक श्रीवास्तव बताते हैं कि साधूराम स्कूल और तहसील परिसर पर होने वाले निर्माण से नागरिकों को लाभ होगा। प्रोजेक्ट को परिषद से मंजूरी दे ही है। हम कलेक्टर से बात करेंगे कि प्रोजेक्ट में कहां विलंब हो रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो