scriptसंविदा स्वास्थ्यकर्मी हड़ताल पर, आरपार की लड़ाई की ऐलान, ये हैं मांगें | NHM Health workers on strike in UP district kasganj latest news | Patrika News
कासगंज

संविदा स्वास्थ्यकर्मी हड़ताल पर, आरपार की लड़ाई की ऐलान, ये हैं मांगें

हड़ताल में जिले भर से आए संविदा स्वास्थ्य कर्मी डॉक्टर, एएनएम, स्टाफ नर्स, फार्मासिस्ट, एलटी, वार्ड ब्वॉय, स्वीपर, आशा बहु आदि कर्मचारियों ने जोश के साथ भाग लिया।

कासगंजJan 22, 2019 / 07:34 pm

अभिषेक सक्सेना

 Health workers, Health department, Health, Strike, Health service, salary, Doctor, Nurse, ANM, Poonam, CMO

संविदा स्वास्थ्यकर्मी हड़ताल पर, आरपार की लड़ाई की ऐलान, ये हैं मांगें

कासगंज। संविदा स्वास्थ्य कर्मी अपनी मांगों को लेकर दूसरे दिन भी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर डटे रहे। इससे कासगंज में स्वास्थ्य सेवाए बुरी तरह से लड़खड़ा गई। उधर सविंदाकर्मियों ने आर-पार की लड़ाई का ऐलान करते हुए कहा है- या तो सरकार उनकी मांगे माने, अन्यथा वह अपनी अनिश्चितकालीन हड़ताल को वापस नहीं लेंगे।
हड़ताल का दूसरा दिन
बीते दो दिनों से उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य संविदा कर्मचारी संघ के प्रांतीय आहवान पर जिलेभर के स्वास्थ्य संविदाकर्मी सीएमओ कार्यालय पर अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर अड़े हुए हैं। हड़ताल में जिले भर से आए संविदा स्वास्थ्य कर्मी डॉक्टर, एएनएम, स्टाफ नर्स, फार्मासिस्ट, एलटी, वार्ड ब्वॉय, स्वीपर, आशा बहु आदि कर्मचारियों ने जोश के साथ भाग लिया। उनका कहना है कि जब तक सरकार उनकी चार सूत्री मांगों को नहीं मान लेती है, तब तक उनकी हड़ताल जारी रहेगी। सरकार को अपनी ताकत का अहसास कराया और अपनी मांगो को लेकर जमकर नारेबाजी की।
समान काम का समान वेतन दो
दो दिन से चल रही स्वास्थ्य कर्मियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल से जिले भर की स्वास्थ्य सेवाएं लड़खड़ा गई। जिला अस्पताल में मरीजों की खासी भीड़ देखने को मिली। संघ के अध्यक्ष अखंड प्रताप सिंह ने बताया कि सरकार संविदा स्वास्थ्य कर्मियो को परमामेंट करें और समान काम का समान वेतन दे। संविदा स्वास्थ्य कर्मी पूनम सक्सेना ने जानकारी देते हुए बताया कि अगर सरकार ने उनकी मांगो को नहीं माना, तो वह आरपार की लड़ाई करेंगे और अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रखेंगे।

Home / Kasganj / संविदा स्वास्थ्यकर्मी हड़ताल पर, आरपार की लड़ाई की ऐलान, ये हैं मांगें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो