scriptजनशताब्दी एक्सप्रेस के पेंट्रीकार के हॉटबॉक्स में आग | Jantashidabadi express pentryer's hot box fire | Patrika News

जनशताब्दी एक्सप्रेस के पेंट्रीकार के हॉटबॉक्स में आग

locationकरौलीPublished: Jul 14, 2019 11:36:22 pm

Submitted by:

Anil dattatrey

Jantashidabadi express pentryer’s hot box fire .Bogie smoke, travelers scared.
Half-an-hour fire, stopping train.बोगी में भरा धुंआ, यात्रियों में मची अफरा-तफरी. आधा घण्टे में बुझी आग, रुकी रही ट्रेन

hindaun karauli news

जनशताब्दी एक्सप्रेस के पेंट्रीकार के हॉटबॉक्स में आग


पटोंदा (हिण्डौनसिटी)
कोटा से चलकर हजरत निजामुद्दीन जा रही जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन के रसोइयान कम चेयरकार के हॉटबाक्स में रविवार सुबह श्रीमहावीरजी रेलवे स्टेशन के पास आग लगने लग गई। पास के कोचों में धुआ भरने से यात्रियों में अफरातफरी मच गई। हादसे की आशंका में घबराए यात्रियों ने गांव सनेट के पास खम्बा संख्या 1126/10 के पास चेन खींच कर ट्रेन को रुकवाया। ट्रेन के रुकते ही यात्री बोगी से बाहर आ गए।

स्टेशन अधीक्षक शिवचरण मीना ने बताया कि सुबह करीब सवा आठ बजे जनशताब्दी ट्रेन के गार्ड ने सूचना दी कि कुर्सीयान के कोच संख्या सी-2 से धुंआ निकल रहा है तथा बोगी मेंं आग लग गई है। स्टेशन अधीक्षक की सूचपा पर आरपीएफ के हैड कांस्टेबल रमेश चंद्र गुर्जर, पाइन्टमेंन विक्रम सिंह, अनूप सिंह आदि अग्निशामक उपकरण लेकर मौके पर पहुंचे तथा ट्रेन को प्लेटफॉर्म संख्या 2 पर खड़ी कर तब कोच में आग बुझाना शुरू किया। इस दौरान करीब आधा घण्टे में आग पर काबू पाया जा सका।

यात्रियों में मची अफरा-तफरी-
जनशताब्दी के कोच में आग लगने से यात्रियों में अफरा तफरी मच गई । आग लनगे की खबर से ट्रेन से सैकड़ों यात्री बाहर निकल आए। पेंटी कार में आग बुझाने की प्रबंध नहीं होने से रेलवे स्टेशन से अग्नि शामक उपकरण लेकर पहुंचे रेलकर्मियों ने आग पर काबू पाया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो