scriptकर्नल बैंसला के घर अब मानवाधिकार आयोग का नोटिस चस्पा | hindaun hindi news karauli rajasthan | Patrika News
करौली

कर्नल बैंसला के घर अब मानवाधिकार आयोग का नोटिस चस्पा

www.patrika.com/rajasthan-news/-उपखंड प्रशासन के जरिए सवाईमाधोपुर कलक्टर ने चस्पा कराया नोटिस

करौलीFeb 12, 2019 / 11:06 pm

Anil dattatrey

hindaun karauli news

कर्नल बैंसला के घर अब मानवाधिकार आयोग का नोटिस चस्पा

हिण्डौनसिटी. पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर चल रहे गुर्जर आंदोलन के अगुवा नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के वर्धमान नगर स्थित आवास पर प्रशासन की ओर से अब राज्य मानवाधिकार आयोग का नोटिस चस्पा किया गया है। सवाईमाधोपुर जिला कलक्टर द्वारा जारी किए नोटिस के साथ ही मानवाधिकार आयोग की छह पृष्ठीय आदेशिका को लेकर उपखंड प्रशासन की टीम सोमवार रात कर्नल के आवास पर पहुंची। जहां गेट पर ताला लगा होने पर नोटिस व आदेश की प्रतिलिपियों को मुख्य द्वार पर चस्पा किया गया।
गौरतलब है कि तीन दिन पहले शीर्ष अदालतों के आदेशों का हवाला देते हुए जिला प्रशासन की ओर से भी उनके आवास पर नोटिस चस्पा किए गए थे।
राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष प्रकाश टाटिया व सदस्य महेशचंद शर्मा की ओर से जारी आदेशिका में लिखा है कि आंदोलनों से आमजन को परेशानी हो रही है। आयोग ने इसको लेकर आठ फरवरी को रेल मार्ग व सड़क मार्ग से यात्रा करने वाले नागरिकों के मानवाधिकारों की रक्षा करने के आदेश राज्य सरकार को दिए थे। साथ ही 11 फरवरी को दोपहर साढ़े 12 बजे तक आंदोलन से प्रभावित नागरिकों के मानवाधिकारों की रक्षा के लिए उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी तलब की थी।
इस पर गृह विभाग (मानवाधिकार) की शासन उपसचिव सीमा कुमार ने सवाईमाधोपुर कलक्टर का आयोग की आदेशिका की प्रति आंदोलनकारियों तक पहुंचाने के निर्देश दिए । कलक्टर के नोटिस में वर्ष 2007में जारी हाईकोर्ट के उस का उल्लेख किया है जिसमें रेलवे ट्रेक, सड़क मार्ग रोकने के कृत्य को नागरिकों के मौलिक, संवैधानिक व विधिक अधिकारों का हनन नहीं करने कर बात लिखी हैं।

Home / Karauli / कर्नल बैंसला के घर अब मानवाधिकार आयोग का नोटिस चस्पा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो