script8 लाख की सरसों के कट्टों से लदे ट्रक को लेकर चालक चंपत | Driver absconds with truck loaded with mustard sacks worth 8 lakhs | Patrika News
करौली

8 लाख की सरसों के कट्टों से लदे ट्रक को लेकर चालक चंपत

हिण्डौनसिटी. कृषि उपज मंडी के एक व्यापारी द्वारा अलवर की कम्पनी को भेजी 8 लाख रुपए की सरसों को लेकर ट्रक चालक ही चंपत हो गया। ट्रक के नियत स्थान पर नहीं पहुंचने पर ट्रांसपोर्टर ने घटना की प्राथमिकी दर्ज कराई है। वहीं कृषि मंडी व्यापारियों ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंप कर घोखाधड़ी […]

करौलीApr 23, 2024 / 11:31 am

Anil dattatrey

karaui news

8 लाख की सरसों के कट्टों से लदे ट्रक को लेकर चालक चंपत

हिण्डौनसिटी. कृषि उपज मंडी के एक व्यापारी द्वारा अलवर की कम्पनी को भेजी 8 लाख रुपए की सरसों को लेकर ट्रक चालक ही चंपत हो गया। ट्रक के नियत स्थान पर नहीं पहुंचने पर ट्रांसपोर्टर ने घटना की प्राथमिकी दर्ज कराई है। वहीं कृषि मंडी व्यापारियों ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंप कर घोखाधड़ी कर हड़पी सरसों की बरामदगी की मांग की है।

व्यापारियों ने बताया कि कृषि उपज मंडी से व्यापारी मांग के अनुरूप किसान से सरसों खरीद ऑयल कम्पनियों को भिजवाया हैं। इसके तहत मंडी की एक फर्म ने 20 अप्रेल को स्थानीय ट्रांसपोर्टर गुटका रोडलाइन्स के जरिए ट्रक मंगवा कर अलवर की वीडीएसडी फूड प्राइवेट लिमिटेड को 154 क्विंटल सरसों भिजवाई थी। 308 सरसों के कट्टों से लदा हुआ ट्रक कृषि उपज मंडी परिसर से शाम 6.30 बजे रवाना होकर दूसरे दिन 21 अप्रेल को दोपहर तक अलवर नहीं पहुंचा।
इससे चिंतित मंडी व्यापारी ने ट्रांसपोर्टर से पूछताछ की। ट्रांसपोर्टर ने ट्रक चालक से सम्पर्क साधने का प्रयास किया तो उसका मोबाइल बंद आ रहा है। इस पर बीती शाम ट्रांसपोर्टर गांव घोंसला निवासी शैलेंद्र सिंह गुटका ने नई मंडी थाना में ट्रक के नम्बरों के आधार पर उत्तर प्रदेश के शमशाबाद के निवासी मोनू व अन्य दो जनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। थानाधिकारी ने मामले की जांच सहायक उपनिरीक्षक हरीसिंह को सांैपी है। पुलिस ने रास्ते से गायब हुए सरसों से लदे ट्रक की तलाश के लिए टीम भी गठित की है। वहीं मंडी समिति कार्यालय में व्यापारियों व कार्मिकों ने ट्रक में सरसों के लदान और रवानगी की सीसी टीवी की फुटेज खंगाली।

व्यापारियों ने एएसपी को सौंपा ज्ञापन


कृषि मंडी से सरसों के 308 कट्टे लाद कर रवाना हुए ट्रक का तीसरे दिन सोमवार को सुराग नहीं लगा। इसको लेकर कृषि उपज मंंडी में व्यापार मंडल अध्यक्ष महेश टोडूपुरा,रीको उद्योग मंडल अध्यक्ष दिलीप गुप्ता के नेतृत्व में व्यापारियों ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतेंद्रपाल सिंह से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। व्यापारियों ने बताया कि मंडी से ट्रकों के जरिए लाखों रुपए की जिंसों को दूसरे शहरों में भेजा जाता है। सरसों से लदे ट्रक के गायब होने की घटना से मंडी व्यापारियों मेंं माल की असुरक्षा की आशंका बढ़ गई है। इस दौरान व्यापार मंडल के महामंत्री सौरभ बंसल, नरेश रावत, अवधेश सहित आने व्यापारी मौजूद रहे।

ठगों ने फोन कर ट्रक कराया मुहैया-


ट्रांसपोर्टर शैलेंद्र सिंह गुटका ने बताया कि 20 अप्रेल को ट्रक मालिक मोनू और सोनू ने फोन कर कहा कि उनका ट्रक हिण्डौन से अलवर आ रहा है। ऐसे में ट्रांसपोर्टर से कागजातों की जांच कर उत्तरप्रदेश के नम्बर के ट्रक में सरसों लदान कर भिजवाई। वहीं व्यापारी अवधेश ने बताया कि उन्हें ट्रक चालक आमिर खान ने स्वयं के तिजारा निवासी होने का आधार कार्ड दिया था। अब चालक और मालिक के मोबाइल बंद हैं।

खेडली टोल प्लाजा पर दिखा ट्रक


व्यापारी अवधेश कुमार ने बताया कि ट्रक के अलवर नहीं पहुंचने पर रास्ते के टोल प्लाजा पर जानकारी की गई। ट्रक के 20 अप्रेल की रात को खेडली मोड़ व कठूमर के टोल प्लाजा से निकलने की वीडियो फुटेज मिली हैं।

Home / Karauli / 8 लाख की सरसों के कट्टों से लदे ट्रक को लेकर चालक चंपत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो