scriptप्राथमिक की लेडी टीचर ने खाया जहर, हथेली में दबा था सुसाइड नोट | lady teacher eat poison after write suicide note in kanpur | Patrika News
कानपुर

प्राथमिक की लेडी टीचर ने खाया जहर, हथेली में दबा था सुसाइड नोट

मौके पर ही हो गई मौत, पति की मौत के बाद से डिप्रेशन में थी मोनिका, घर के बाहर आकर खाया जहर, हाथ में लिखे मोबाइल नंबर से राहगीर ने दी घटना की जानकारी।

कानपुरJan 16, 2019 / 07:21 pm

Vinod Nigam

lady teacher eat poison after write suicide note in kanpur

प्राथमिक की लेडी टीचर ने खाया जहर, हथेली में दबा था सुसाइड नोट

कानपुर। बचपन में मां का छाया सिर से उठ गया तो पिता भी शराब की लती हो गया। बपचन से ही भुखमरी और गरीबी के बीच मोनिका बड़ी हुई और खुद के पैरों में खड़े होने का संकल्प लेकर सड़क के किनारे टायर की रोशनी में पढ़ीं। कक्षा दसवीं से लेकर स्नातक तक प्रथम श्रृणी में उत्तीर्ण होने के बाद मोनिका ने टीचर बनने के लिए तैयारी की और उसे कामयाबी भी मिल गई। कन्नौज के प्रथमिक स्कूल में नौकरी मिलने के बाद उसकी मुलाकात एक युवक से हो गई। दोनों के बीच दोस्ती हुई तो प्यार में बदल गई। प्रेमी-प्रेमिका ने मंदिर में जाकर शादी कर ली और अपनी नई जिंदगी को हंसी-खुशी पूर्वक काटने लगे। इसी दौरान पति को कैंसर हो गया और इलाज के दौरान पदंह दिन पहले मौत हो गई। प्रेमी की मौत से मोनिका टूट गई और देररात घर से बाहर जाकर उसने सुसाइड नोट लिखकर जहर खाकर जिंदगी खत्म कर ली। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज जांच शुरू कर दी है।

पति की मौत के बाद खाया जहर
जेके कैंसर अस्पताल के पीछे कच्ची बस्ती निवासी शिक्षिका मोनिका देवी अपने पति संतोष के साथ रहती थी। मोनिका कन्नॉज जिले के एक प्राथमिक स्कूल में टीचर थीं। उन्होंने दो साल पहले पड़ोसी के बस चालक संतोष के साथ प्रेम-विवाह किया था। शादी के पांच माह के बाद संतोष का कैंसर हो गया। मोनिका ने घर और जेवरात पति को बचाने में लगा दी, लेकिन वो संतोष को नहीं मचा सकी। पति की मौत के बाद मेनका टूट चुकी थीं और कानपुर के बजाए कन्नौज में जाकर रहने लगी। वो सोमवार को वहां से कानपुर लौंटी और देररात घर से बाहर जाकर जहर खाकर जान दे दी। रेलवे पटरी के किनारे शव पड़े होने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। शव के पास एक सुसाइड नोट बरामद किया, जिसमें उन्होंने सुसाइड की वजह बताई।

नहीं छोड़ा सुसाइड वोट
पुलिस ने मोनिका की हथेली में दबा सुसाइड नोट निकाला। जिसमें उसने मौत की वजह को खुद को जिम्मेदार बताया है। सुसाइड नोट मेकं लिखा है कि 28 साल तक की जिंदगी कठिनाईयों भरी गुजरीं। दो साल पहले संतोष के आने के बाद कुछ खुशी मिली, लेकिन भगवान ने उसे भी मुझसे छीन लिया और इसी के चलते अब इस संसर में नहीं रहना चाहती और जान देनें जा रही हूं। इंस्पेक्टर वीर सिंह ने बताया कि फोरेंसिक टीम बुलाकर जांच कराई गई है। सुसाइड नोट से प्रतीत हो रहा है कि महिला पति की मौत के बाद से तनाव में थी, तभी यह कदम उठाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो