scriptसीरियल किलर का कानपुर से निकला कनेक्शन, भोपाल पुलिस ने स्क्रैप कारोबारी को किया अरेस्ट | Bhopal police arrested scrap Businessman from Kanpur in up news | Patrika News
कानपुर

सीरियल किलर का कानपुर से निकला कनेक्शन, भोपाल पुलिस ने स्क्रैप कारोबारी को किया अरेस्ट

चालक व परिचालकों के हत्यारे ने उगले राज, कानपुर में बेचता था लूट के ट्रक

कानपुरSep 23, 2018 / 03:52 pm

Vinod Nigam

Bhopal police arrested scrap Businessman from Kanpur in up news

सीरियल किलर का कानपुर से निकला कनेक्शन, भोपाल पुलिस ने स्क्रैप कारोबारी को किया अरेस्ट

कानपुर। भोपाल पुलिस ने कुछ दिन पहले देश के सबसे बड़े सीरियल किलर को गिरफ्तार किया था। जहां आरोपी ने पूछताछ के दौरान कई राज उगले। किलर ने अपना करोबार बिहार से लेकर कानपुर फैलाया हुआ था। वो ट्रकों को लूटने के बाद चालक-परिचालक की हत्या कर उन्हें लेकर कानपुर आता और यहां के फजलगंज स्थित स्क्रैप कारोबारी को बेंच देता था। आरोपी के ख्ुलाशे के बाद भोपाल पुलिस की टीम कानपुर आई और रतनगर इलाके के रहने वाले करोबारी को उठा ले गई। परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस से की। एसएसपी के आदेश के बाद शहर की सीमाओं को सील कर दिया गया और सर्विलांस की मदद ली गई। इसी दौरान पता चला कि एमपी पुलिस ने कारोबारी को उठाया है।

33 हत्याएं कर चुका है खामरा
मध्यप्रदेश की भोपाल पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो हाईवे पर बड़ी वारदातों को अंजाम देता था। गिरोह के सरगना खामरा ने अपने एक दर्जन से ज्यादा साथियों की मदद से हाईवे पर खड़ा हो जाता और सवारी बनकर उनमें सवार हो जाते। सूनसान इलाके में आरोपी चालक व परिचालकों की बेहरमी से हत्या कर ट्रकों को लूट लेते थे। आरोपी ने साथियों के साथ मिलकर 33 लोगों की हत्या की बात कबूली है। पूछताछ के दौरान आरोपी ने गैंग के तार कानपुर से जुड़े होने की बात कबूली। इसी के बाद देररात भोपाल पुलिस की टीम फलजगंज के स्क्रैप करोबारी गुरूबख्श सिंह के घर में रेड मारी और उसे उठा ले गई।

वाहनों के काटने का होता है काम
रतनलाल नगर निवासी गुरूबख्श सिंह की दुकान फजलगंज थानाक्षेत्र स्थित गड़रियनपुरवा में है। वो यहां ट्रक समेत समेत छोटे और बड़े चार वाहनों को काटने का काम करते हैं। शनिवार को भोपाल पुलिस स्क्रैप करोबारी की दुकान पर पहुंची। पुलिस ने कारोबारी से ट्रक का इंजन खरीदने की बात कही। सादीवर्दी पहने पुलिस को कारोबारी पहचान नहीं सका और उन्हें गोदाम के अंदर ले गया। यहां दर्जनों कटे ट्रैक मिले। पुलिस के जवानों ने तत्काल पिस्टल निकाल कारोबारी के सिर पर अड़ा दिया और उसे गोदाम के बाहर ले आई। इस दौरान वहां मौजूद अन्य लोगों ने पुलिस को रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने पिस्टल तान कर हट जाने को कहा। डर के चलते लोगों ने उन्हें जाने का रास्ता दिया।

सूचना पर पुलिस ने की नाकेबंदी
गोदाम के कर्मचारियों ने स्क्रैप करोबारी के अपहरण की जानकारी उनके परिजनों को दी। परिजन फजलगंज जाकर वारदात की शिकायत दर्ज कराई। मामला एसएसपी अनंत देव के पास पहुंचा तो उन्होंने शहर में नाकेबंदी कर हर आने-जाने वाले वाहनों की तलाश के साथ घटना की जानकारी सर्विलांस को दे दी। एसएसपी अनंद देव एसपी कंट्रोल रूम आशुतोष मिश्रा, इंस्पेक्टर आशीष मिश्रा समेत कई थानों की फोर्स के साथ शहर की गलियों में तलाशी अभियान चलाया। चार घंटे की पड़ताल के बाद पता चला कि एमपी पुलिस ने पूछताछ के लिए स्क्रैप करोबारी को उठाया है।

एक-एक कर निकल लिए भाजपा नेता
शहर के नामी कारोबारी के अपहरण की जानकारी पर बीजेपी नेता भी थाने के साथ ही उनके घर पहुंचे और पुलिस के अफसरों को जल्द से जल्द उन्हें छुड़ाए जाने को कह रहे थे। इसी दौरान इंस्पेक्टर फजलगंज कारोबारी के घर पहुंचे और मामले की जानकारी दी। हत्या और लूट कांड में कारोबारी का नाम सामने आने के बाद बीजेपी के बड़े-बड़े नेता एक-एक कर खिसक लिए। इंस्पेक्टर ने बताया कि 10 सितंबर को भोपाल पुलिस ने ट्रक लुटेरों के गैंग को पकड़ा था। अरोपियों ने 33 से ज्यादा हत्याओं की बात कबूली थी। साथ ही गैंग के सरगना ने ट्रकों को लूटने के बाद कानपुर के स्क्रैप कारोबारी को बचें जाने की बात कबूली है।

इसके बाद गुरूबख्श को उठाया
मामले की जांच कर रही भोपाल पुलिस के पता चला कि गैंग यूपी और बिहार में लूट के ट्रकों को बेचता था। झांसी से पुराने ट्रकों को खरीदने और बेचने के कारोबारी बब्लू परिहार को भोपाल पुलिस ने गिरफ्तार किया। सीरियल किलर और बब्लू ने कानपुर के कारोबारी गुरूबख्श को नाम उगला। इसी के बाद भोपाल पुलिस ने करोबारी को उठा लिया। वहीं स्थानीय लोगों की मानें तो फजलगंज थानाक्षेत्र में बड़े पैमाने पर बड़े वाहनों को खरीदनें और उन्हें काटने का काम होता है। बिना रोक-टोक और जांच पड़ताल के यहां लुटेरे वाहनों को बेंचते हैं। इसके बाद उन्हें काट कर मुंहमांगी कीमत पर बेचा जाता है।

Home / Kanpur / सीरियल किलर का कानपुर से निकला कनेक्शन, भोपाल पुलिस ने स्क्रैप कारोबारी को किया अरेस्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो