scriptकोने में दुबकी सर्दी, दिन में चल रहे पंखे | winter in the corner, fan running in the day | Patrika News
जोधपुर

कोने में दुबकी सर्दी, दिन में चल रहे पंखे

– माउंट आबू में तापमान 8 डिग्री

जोधपुरNov 20, 2018 / 07:31 pm

jitendra Rajpurohit

winter in the corner, fan running in the day

कोने में दुबकी सर्दी, दिन में चल रहे पंखे

जोधपुर. मारवाड़ के अधिकांश हिस्सों में रात व दिन के तापमान में उतार-चढ़ाव के साथ सामान्य मौसम बना रहा। जोधपुर सहित आसपास के इलाकों में बादलों की आवाजाही से रात का तापमान 20 डिग्री के करीब रहा, जिससे रात व अलसुबह सर्दी का असर कम हो गया। दिन में भी तापमान 35 डिग्री के आसपास रहने से बंद इमारतों में पंखे चलाने पड़ गए। मौसम विभाग के अनुसार आसमान साफ होने के बाद तापमान नीचे आने और सर्दी पडऩे की उम्मीद है।
सूर्यनगरी में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 19.7 डिग्री रहा। अलसुबह से ही शहर में बादलों की रेलमपेल शुरू हो गई, जिससे सुबह-सुबह सर्दी का असर जाता रहा। अधिकतम तापमान 33.3 डिग्री रहा। दिनभर सामान्य मौसम बना रहा। सर्दी का असर गायब सा हो गया। दीपावली से थोड़ा पहले सर्दी शुरू होने से लोगों को इस बार जाड़ा जल्द शुरू होने की उम्मीद जगी, लेकिन नवम्बर के दूसरे और तीसरे सप्ताह में सर्दी का असर बहुत कम हो गया। केवल रात और सुबह ही गुलाबी सर्दी महसूस की गई। मौसम विभाग के अनुसार नवम्बर के अंतिम सप्ताह से सर्दी पडऩे की संभावना है।
संभाग के बाड़मेर और जैसलमेर में भी सामान्य मौसम रहा। बाड़मेर में रात का तापमान 19.6 और दिन का 33.5 डिग्री मापा गया। जैसलमेर में न्यूनतम तापमान 16.3 व अधिकतम 30.5 डिग्री रहा। पर्वतीय स्थल माउंट आबू में तापमान 8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

Home / Jodhpur / कोने में दुबकी सर्दी, दिन में चल रहे पंखे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो