scriptदस माह से नहीं हुआ वन्यजीवों को रेस्क्यू सेंटर लाने वाले वाहन का भुगतान | Payment of the vehicle bringing the wildlife to the rescue center | Patrika News
जोधपुर

दस माह से नहीं हुआ वन्यजीवों को रेस्क्यू सेंटर लाने वाले वाहन का भुगतान

खारिया मीठापुर (जोधपुर) . बिलाडा क्षेत्र की वन विभाग की पिचियाक लगी चौकी में ग्रामीण इलाकों मे सूचना मिलने पर वन्यजीवों को लाने वाले वाहन को गत दस माह से किराया का भुगतान नहीं हुआ है।

जोधपुरJan 07, 2019 / 10:05 am

pawan pareek

Payment of the vehicle bringing the wildlife to the rescue center

दस माह से नहीं हुआ वन्यजीवों को रेस्क्यू सेंटर लाने वाले वाहन का भुगतान

खारिया मीठापुर (जोधपुर) . बिलाडा क्षेत्र की वन विभाग की पिचियाक लगी चौकी में ग्रामीण इलाकों मे सूचना मिलने पर वन्यजीवों को लाने वाले वाहन को गत दस माह से किराया का भुगतान नहीं हुआ है। जिससे वाहन मालिक राजेश सारण आर्थिक तंगी की मार झेल रहा है। बार- बार विभाग चक्कर लगाने के बावजूद किराया भुगतान की राशि नहीं मिलने से अब रेस्क्यू सेंटर तक वन्यजीवों को ले जाना मुश्किल है।
वाहन चालक राजेश सारण ने बताया कि बिलाड़ा क्षेत्र की 25 ग्राम पंचायतों सहित करीब 60 से अधिक राजस्व गांवों व ढाणियों से घायल व मृत हिरण, मोर, खरगोश, लोमड़ी, नीलगाय का बछड़ा सहित वन्यजीवों को लाने के लिए वन विभाग के पास एक मात्र निजी वाहन लगाया है। गत मार्च 2018 से किराया भुगतान बाकी है और 10 माह मे 100 से अधिक वन्यजीवों को रेस्क्यू सेन्टर छोड़ा है। लेकिन विभाग के अधिकारियों को बार- बार कहने के बावजूद अभी तक किराया राशि का भुगतान नहीं हुआ।
करीब दो लाख की किराया राशि अटकी पड़ी है। बिलाड़ा रेंजर मनोहर खां ने बताया कि वन्यजीवों को ले जाने वालेे वाहन के बिल तो बना दिए है लेकिन बजट नहीं होने के कारण बिल पास नहीं हो सके। जैसे ही बजट आएगा सारे बिल पास कर दिए जाएंगे।

Home / Jodhpur / दस माह से नहीं हुआ वन्यजीवों को रेस्क्यू सेंटर लाने वाले वाहन का भुगतान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो