scriptजेएनवीयू के हॉस्ट्ल्स पर पुलिस कर रही बड़ी कार्रवाई, हुड़दंग करने वालों की अब खैर नहीं! | jodhpur police action on jnvu hostels | Patrika News
जोधपुर

जेएनवीयू के हॉस्ट्ल्स पर पुलिस कर रही बड़ी कार्रवाई, हुड़दंग करने वालों की अब खैर नहीं!

चार दिन से जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय ( JNVU ) के छात्रों के हुड़दंग से परेशान पुलिस ( Jodhpur Police ) ने शनिवार को विश्वविद्यालय को पत्र लिखकर छात्रावासों में अनधिकृत रूप से रह रहे छात्रों और अन्य लोगों को बाहर निकालने के साथ ही विश्वविद्यालय के पुराना परिसर और नया परिसर के विभिन्न द्वार और मुख्य मार्गों पर अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे लगाकर लगातार निगरानी के लिए कहा है।

जोधपुरJul 21, 2019 / 11:30 am

Harshwardhan bhati

jnvu student union elections

जेएनवीयू के हॉस्ट्ल्स पर पुलिस कर रही बड़ी कार्रवाई, हुड़दंग करने वालों की अब खैर नहीं!

जोधपुर. चार दिन से जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय ( jnvu ) के छात्रों के हुड़दंग से परेशान पुलिस ( jodhpur police ) ने शनिवार को विश्वविद्यालय को पत्र लिखकर छात्रावासों में अनधिकृत रूप से रह रहे छात्रों और अन्य लोगों को बाहर निकालने के साथ ही विश्वविद्यालय के पुराना परिसर और नया परिसर के विभिन्न द्वार और मुख्य मार्गों पर अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे लगाकर लगातार निगरानी के लिए कहा है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस संबंध में अपने वार्डन और इंजीनियर को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
जेएनवीयू के नया परिसर में शुक्रवार सुबह छात्र गुटों के एक दूसरे के पीछे गाडिय़ां दौड़ाने, पत्थरबाजी करने और विश्वविद्यालय का मुख्य द्वार बंद कर छात्र-छात्राओं को परेशान करने के मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस आयुक्तालय की ओर से लिखे गए पत्र में विश्वविद्यालय को छात्र संघ चुनाव से पहले पुख्ता व्यवस्थाएं करने व उत्पाती छात्रों को शीघ्र निलंबित करने के लिए कहा गया है।
पुलिस फोर्स से खाली करवाने पड़ सकते हैं छात्रावास
व्यास विश्वविद्यालय के नया परिसर और पुराना परिसर के छात्रावासों में कई गैर छात्र रह रहे हैं जिनका विश्वविद्यालय में एडमिशन नहीं है। करीब 4 साल पहले भी छात्रों द्वारा इस तरह के हुड़दंग मचाने पर पुलिस ने स्वयं अपने स्तर पर फोर्स का बंदोबस्त कर उन्हें गैर छात्रों से मुक्त कराया था। अगर विश्वविद्यालय प्रशासन इस बार भी कार्रवाई करने में नाकाम रहता है तो पुलिस फिर से बल प्रयोग करने पर मजबूर होगी।
केवल वोट मांगने आ रहे कॉलेज
विश्वविद्यालय में इस समय प्रवेश प्रक्रिया अंतिम दौर में हैं। पढ़ाई शुरू नहीं हुई लेकिन छात्र संघ चुनाव में प्रत्याशी बनने की उम्मीद लिए कई छात्र नेता विश्वविद्यालय के विभिन्न परिसर में नजर आ रहे हैं। इस दौरान कई छात्र नेताओं के आपस में प्रतिदिन कैंपस में झगड़े और मारपीट हो रही है। कैंपस में आने वाले अधिकांश छात्र व युवा विश्व विद्यालय के विद्यार्थी नहीं हैं। फिर भी ये आसानी से विवि में आ रहे हैं।
इनका कहना है
पुलिस की ओर से हमें पत्र मिला है। हमने छात्रावास खाली कराने के लिए संबंधित वार्डन और सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए इंजीनियर को लिखा है।
अयूब खान, रजिस्ट्रार, जेएनवीयू जोधपुर

Home / Jodhpur / जेएनवीयू के हॉस्ट्ल्स पर पुलिस कर रही बड़ी कार्रवाई, हुड़दंग करने वालों की अब खैर नहीं!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो