scriptकांग्रेस ने रखी अधूरी, भाजपा भी नहीं कर पाई पूरी | rajasthan jan ajenda miting | Patrika News
झुंझुनू

कांग्रेस ने रखी अधूरी, भाजपा भी नहीं कर पाई पूरी

www.patrika.com/jhunjhunu- news/

झुंझुनूNov 14, 2018 / 10:21 pm

Vinod Chauhan

rajasthan jan ajenda miting

rajasthan jan ajenda miting

झुंझुनूं. कई सालों से अंचल की जनता को विकास के नाम पर जनप्रतिनिधि गुमराह करते आ रहे हैं। चुनावों के वक्त जनता के दुख-दर्द को समझने की बात करते हैं और जब चुनाव जीत कर विधानसभा पहुंच जाते हैं तो जनता के बीच रहना तक पसंद नहीं करते। अनेक योजनाएं हैं जिनको कांग्रेस ने अधूरी रखी, लेकिन भाजपा भी इनको पूरा नहीं कर सकी। कुछ ऐसे ही बोल थे बुधवार को राजस्थान पत्रिका की ओर से मंडावा मोड स्थित विराट क्लासेज के कैंपस में हुई जन एजेंडा बैठक में युवाओं और आमजन के।
चैंजमेकर्स व पार्टी पदाधिकारियों से युवाओं ने विधानसभा क्षेत्र के ज्वलंत मुद्दों पर सवाल-जवाब किए। वहीं, युवाओं ने राजनीति के शुद्धिकरण के लिए साफ-सुथरी छवि व विकास कराने वालों को वोट करने का संकल्प लिया।

युवाओं की भूमिका अहम
चेंजमेकर व जिला परिषद सदस्य दिनेश सुंडा ने कहा कि लोकतंत्र में युवाओं की भूमिका अहम है। हमें बड़े-बुजुर्ग नेताओं का मान-सम्मान करते हुए आज तक उन्होंने क्या विकास कराए इसके बारे में जानने का हक है। अंचल के विकास की चिंता अगर भामाशाहों और धन्ना सेठों को नहीं होती तो आज हम सबसे पिछड़े होते।

मूलभूत सुविधाओं पर क्यों नहीं देते ध्यान
चेंजमेकर डा. अनिल खींचड़ ने कहा कि विधानसभा के कई गांव आज भी ऐसे हैं जिनमें लोग मूलभूत सुविधाओं को तरसते हैं। बिजली-पानी, सड़क, यातायात जैसी सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं। केवल मुद्दे बनाकर उन पर कई सालों तक राजनीति करते रहते हैं।

योग्य उम्मीदवार का करें चयन


सेना से रिटायर्ड मेजर हरचंदराम यादव ने कहा कि आज देश में सबसे ज्यादा युवा हैं। लोकतंत्र को गढऩे में युवाओं की अहम भागीदारी है। इसलिए युवाओं को योग्य उम्मीदवारों को विधानसभा भेजना होगा तभी देश का भला संभव है।

मुद्दे जिन पर चली बहस


बैठक में सबसे अहम मुद्दा ये रहा कि दोनों ही पार्टी जिले में नहर को लाने के नाम पर कई दशकों से राजनीति कर रही है। जब चूरू-सीकर को मेडिकल कॉलेज मिल चुका है तो इससे झुंझुनूं को क्यों वंचित रखा गया। दोरासर में स्पोट्र्स यूनिवर्सिटी के स्थान पर खेल संस्थान करने पर लोगों नाराजगी जाहिर की। वहीं, कईसालों से शहर में रेंग रहे सीवरेज प्रोजेक्टऔर सड़कों की खराब स्थिति पर जनप्रतिनिधियों को दोषी ठहराया।

किसानों की क्यों नहीं सुनती सरकार
अंचल में बेसहारा पशुओं की सबसे बड़ी समस्या है। इस समस्या से किसानों के साथ-साथ शहर कस्बों के लोग खासे परेशान हैं। शहर कस्बों में बेसहारा पशुओं ने कई लोगों को मौत के घाट उतारा। खेतों में फसलों को बर्बाद कर देते हैं।

मतदान का लिया संकल्प
जन एजेंडा बैठक के दौरान संभावित प्रत्याशियों, चेंजमेंकर्स व युवाओं ने मतदान करने और लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करने की शपथ ली।


अपराधियों को करें राजनीति से बाहर
स्वराज अभियान जय किसान आंदोलन के जिलाध्यक्ष अनिल चौधरी, रमेश खींचड, जितेंद्र भार्गव, नरेंद्र शर्मा, सुनील भालोठिया, संजय महला, गौरव मिश्रा, सतीश शर्मा, वीरेंद्र धत्तरवाला, अंकित चाहर, राहुल महला व अन्य कहा कि राजनीति में अपराधिक प्रवृति के लोगों को वोट की ताकत से उखाड़ फैंकना चाहिए।

Home / Jhunjhunu / कांग्रेस ने रखी अधूरी, भाजपा भी नहीं कर पाई पूरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो