scriptचुनाव से पहले ही मतदाताओं को धमका रहे 258 दबंग | jhunjhunu Election news | Patrika News
झुंझुनू

चुनाव से पहले ही मतदाताओं को धमका रहे 258 दबंग

झुंझुनूं. विधानसभा चुनावों में अभी समय शेष है, लेकिन दबंगों ने अभी से मतदाताओं को धमकाना शुरू कर दिया है। अब तक 223 लोग इन दबंगों की शिकायत लिखित में कर चुके। पीडि़तों का कहना है दबंगों की पहुंच इतनी ऊंची है कि यह लोग जान से मारने तक की धमकी भी दे रहे हैं।

झुंझुनूNov 04, 2018 / 11:10 am

vishwanath saini

jhunjhunu Election news

चुनाव से पहले ही मतदाताओं को धमका रहे 258 दबंग

झुंझुनूं. विधानसभा चुनावों में अभी समय शेष है, लेकिन दबंगों ने अभी से मतदाताओं को धमकाना शुरू कर दिया है। अब तक 223 लोग इन दबंगों की शिकायत लिखित में कर चुके। पीडि़तों का कहना है दबंगों की पहुंच इतनी ऊंची है कि यह लोग जान से मारने तक की धमकी भी दे रहे हैं। पीडि़तों ने जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा की गुहार की है। जिले के करीब 55 केन्द्र ऐसे हैं जो कि वनरेबल यानी व्यक्ति या जाति विशेष के प्रभाव में हैं। यहां पर प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तौर पर कमजोर तबके को प्रभावित करने की आशंका जताई गई है।
ऐसे में ये सभी केन्द्र प्रशासन व पुलिस के लिए परेशानी का कारण साबित हो रहे हैं। इन पोलिंग बूथों पर 223 व्यक्तियों ने प्रशासन के समक्ष पेश होकर 258 लोगों से अपनी जान का खतरा होने का अंदेशा जाहिर किया है। गड़बड़ी को देखते हुए पुलिस इनमें से अब तक कुल 248 लोगों को पाबंद कर चुकी है।
इन लोगों के खिलाफ कोई अपराधिक रेकॉर्ड होने की जानकारी तो अभी तक नहीं हैं, लेकिन चुनाव आयोग की ओर से दी गई शक्तियों के तहत पुलिस ने इन्हें पाबंद किया है।ताकि मतदान के दौरान किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं कर सके। साथ ही पुलिस की ओर से इन लोगों की हर गतिविधियों पर पुलिस कड़ी नजर बनाए हुए हैं। इनमें से किसी भी ने भी मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश की तो पुलिस इन लोगों को गिरफ्तार कर सकती है।
सूरजगढ़ में अधिक खतरा
जिला प्रशासन के आंकड़ों पर गौर करें तो जिले में सूरजगढ़ विधानसभा क्षेत्रऐसा है, जहां पर लोग मतदान को सर्वाधिक प्रभावित करते हंै। ऐसे में पुलिस की ओर से सर्वाधिक 55 लोगों को पाबंद किया गया है।दूसरे नम्बर पर उदयपुरवाटी में 41 व तीसरे नम्बर पर झुंझुनूं विधानसभा है, जिसमें 40 लोगों को पाबंद किया है। पिछले चुनाव में भी सूरजगढ़ में फायरिंग हो चुकी है। जिले में कुल 1770 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। इसकों लेकर पुलिस व प्रशासन की ओर से सभी केन्द्रों पर सुरक्षा बंदोबस्त किए गए हैं।

इन बूथों पर रहेगी नजर
विधानसभा बूथ पीडि़त व्यक्ति इतनों से खतरा
पिलानी 12 58 37
सूरजगढ़ 2 7 55
झुंझुनूं 9 32 40
मंडावा 3 9 30
नवलगढ़ 3 11 27
उदयपुरवाटी 11 68 41
खेतड़ी 15 38 28

इनका कहना है…
जिले में भयमुक्त मतदान करवाना प्राथमिकताओं में शामिल हैं। इसके लिए तैयारियां की जा रही है। वनरेबल बूथ वाले केन्द्रों पर लोगों को बिना किसी डर के मतदान के लिए जागरूक किया जाएगा। भय पैदा करने वालों को चिन्हित कर लिया गया है। चुनाव के दौरान किसी प्रकार से मतदाताओं को प्रभावित करने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
-नरेश कुमार मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक झुंझुनूं।

Home / Jhunjhunu / चुनाव से पहले ही मतदाताओं को धमका रहे 258 दबंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो