scriptशिकारियों ने राष्ट्रीय पक्षी को मारी गोली, आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन | Hunters shot dead national birds | Patrika News
झुंझुनू

शिकारियों ने राष्ट्रीय पक्षी को मारी गोली, आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

खेतड़ी. दूधवा नदी में रविवार को सुबह अचानक गोली की आवाज सुनकर पास के खेतों में कार्य कर रहे युवकों ने देखा तो वहां एक मोर तडफ़ रहा था तथा उसकी मौत हो गई।इसकी सूचना युवकों ने गांव वालों को दी। इस पर वहां दर्जनों ग्रामीण एकत्र हो गए।

झुंझुनूJul 22, 2019 / 12:54 pm

Datar

khetri news

शिकारियों ने राष्ट्रीय पक्षी को मारी गोली, आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

शिकारियों ने राष्ट्रीय पक्षी को मारी गोली, आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

खेतड़ी. दूधवा नदी में रविवार को सुबह अचानक गोली की आवाज सुनकर पास के खेतों में कार्य कर रहे युवकों ने देखा तो वहां एक मोर तडफ़ रहा था तथा उसकी मौत हो गई।
इसकी सूचना युवकों ने गांव वालों को दी। इस पर वहां दर्जनों ग्रामीण एकत्र हो गए। मौके पर पहुंचे सरपंच दूधवा सत्यवीर गुर्जर, उपसरपंच बुद्धराम, कैलाशचन्द्र गुर्जर, नरेश,सीताराम गुर्जर, मनोज, सुरेश पंच सहित दर्जनों ग्रामीणों ने इसकी सूचना मेहाड़ा पुलिस चौकी को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस टीम को ग्रामीणों ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तारी की मांग पर अड़ गए।
परन्तु शिकारी ग्रामीणों से पहुंचने से पहले ही मोर को छोड़ कर फरार हो गए। इसके बाद मौके पर वनपाल दुलीचन्द मय टीम मौके पर पहुंचे। परन्तु ग्रामीणो ने मृतक राष्ट्रीय पक्षी का शव नही ंउठाने दिया तथा आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग अड़े रहे। दोपहर में खेतड़ी थाने से उपनिरीक्षक गोपाल सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम दूधवा पहुंची व ग्रामीणों को समझाईश की कि मृतक मोर के पोस्टमार्टम के बाद ही मामला दर्ज होगा तथा आरोपी कोई भी हो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद लगभग 2 बजे ग्रामीण हटे। 6 घंटे बाद वनविभाग की टीम मृतक मोर के शव को लेकर खेतड़ी पहुंची। इस सम्बन्ध में वनपाल मुकेश कुमार की रिपोर्ट पर अज्ञात शिकारी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है। मृतक मोर के शव का पोस्टमार्टम राजकीय पशु चिकित्सालय खेतड़ी मे करवाया जाएगा।
घर के सामने खड़ी मोटरसाइकिल चोरी


मुकुंदगढ़.कस्बे के मंडी इलाके में अज्ञात चोर दिनदहाड़े घर के सामने खड़ी मोटरसाइकिल को चोरी कर ले गए। इस संबंध में मंडी के वार्ड आठ निवासी आमीन चौपदार ने पुलिस में रिपोर्ट दी है। रिपोर्ट के मुताबिक उसने 16 जुलाई को दोपहर करीब तीन बजे अपने घर के सामने मोटरसाइकिल खड़ी की थी। इसके बाद संभाला तो वहां मोटरसाइकिल नही मिली। गौरतलब है कि कस्बे समेत थाना क्षेत्र के गांवों में गत करीब डेढ महीने के दरमियान आधा दर्जन से भी ज्यादा मोटरसाइकिल चोरी की वारदाते हो चुकी है।
khetri news

Home / Jhunjhunu / शिकारियों ने राष्ट्रीय पक्षी को मारी गोली, आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो