scriptट्रेनिंग व प्लेसमेंट्स के क्षेत्र में रहा उत्कृष्ट योगदान, पाया सम्मान | bundelkhand university ithm institute rewarded by aicte | Patrika News
झांसी

ट्रेनिंग व प्लेसमेंट्स के क्षेत्र में रहा उत्कृष्ट योगदान, पाया सम्मान

ए.आई.सी.टी.ई. द्वारा बी.यू. का पर्यटन संस्थान सम्मानित

झांसीAug 25, 2019 / 10:49 pm

BK Gupta

bundelkhand university ithm institute rewarded by aicte

ट्रेनिंग व प्लेसमेंट्स के क्षेत्र में रहा उत्कृष्ट योगदान, पाया सम्मान

झांसी। बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के पर्यटन एवं होटल प्रबन्धन संस्थान को ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट्स के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान हेतु अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (aicte) द्वारा सम्मानित किया गया।

इन्होंने प्राप्त किया प्रमाणपत्र

विश्वविद्यालय के पर्यटन एवं होटल प्रबन्धन संस्थान के निदेशक प्रो.सुनील काबिया ने जानकारी दी कि अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद, नई दिल्ली के चेयरमैन प्रो. अनिल डी.सहस्रबुद्धे, वाईस चेयरमैन डा.एम.पी.पूनिया तथा इंटर्नशाला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा.सर्वेश अग्रवाल द्वारा नेलशन मण्डेला मार्ग स्थित परिषद के मुख्यालय के सभागार में इंटर्नशिप दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में पर्यटन एवं होटल प्रबन्धन संस्थान को ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट्स के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान हेतु सम्मानित किया गया। पर्यटन एवं होटल प्रबन्धन संस्थान की ओर से संस्थान के निदेशक प्रो.सुनील काबिया एवं डा.संजय निबोरिया ने प्रमाणपत्र प्राप्त किया।
सभी के समन्वित प्रयासों का फल

प्रो.काबिया ने बताया कि अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद, के द्वारा अनुमोदित लगभग दस हजार से अधिक तकनीकी संस्थान इस समय सम्पूर्ण देशभर में संचालित किये जा रहे हैं। यह बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के लिए गौरव का विषय है कि परिषद के द्वारा पर्यटन एवं होटल प्रबन्धन के क्षेत्र में ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट्स हेतु उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित एकमात्र संस्थान विश्वविद्यालय का पर्यटन एवं होटल प्रबन्धन संस्थान है। उन्होेंने बताया कि वर्तमान में ए.आईसी.टी.ई. तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में इंटर्नशिप ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट्स को मजबूत करने के उद्देश्य से अच्छी इंटर्नशिप एवं प्लेसमेंट पर अधिक बल दे रहा है। प्रो. काबिया ने कहा कि विश्वविद्यालय एवं पर्यटन संस्थान को मिला यह सम्मान संस्थान में कार्यरत शिक्षकों तथा गैर शैक्षणिक कर्मचारियों के समवेत प्रयासों को प्रतिफल है।

Home / Jhansi / ट्रेनिंग व प्लेसमेंट्स के क्षेत्र में रहा उत्कृष्ट योगदान, पाया सम्मान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो