अब तो रैलिंग भी पार्टी के रंग में रंगने लगी

By: Jitendra Jaikey

Published On:
Sep, 12 2018 09:23 PM IST

  • अब तो रैलिंग भी पार्टी के रंग में रंगने लगी
    -टेरेस गार्डन में दिखा भाजपा झंडे का रंग

अब तो रैलिंग भी पार्टी के रंग में रंगने लगी
-टेरेस गार्डन में दिखा भाजपा झंडे का रंग
-जितेंद्र जैकी-
झालावाड़. गौरव यात्रा के आगमन पर सरकारी विभाग किस कदर मैडम को रिझाने के लिए उतावले हो रहे हैं इसकी बानगी डाक बंगला रोड पर गांवडी तालाब किनारे बनाए टेरेस गार्डन में देखने को मिल जाएगी। यहां लगाई रैलिंग व लोहे की जाली के बनाए मुख्य द्वार को भाजपा के रंग में रंग दिया है। गार्डन में मुख्य द्वार व चारों ओर लगाई रैलिंग पर भाजपा के झंडें के रंग हरा व लाल से चमकाया गया है ताकि इधर से गुजरते समय मैडम इसे देखकर खुश हो जाए।
-2 लाख की लागत से हो रहा काम
सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से 2 लाख की लागत से गार्डन का जीर्णोद्धार किया जा रहा है। इसके तहत सौंदर्यीकरण भी किया जा रहा है। वन विभाग की ओर से विभिन्न किस्मों के सैकड़ों पौधे लगाए जा रहे हैं। गार्डन में चारों ओर क्षतिग्रस्त रेम्प पर टाइल्स लगाई जा रही है। बीच में बैठने के लिए पत्थर की बैंच लगाई जाएगी। तालाब किनारे स्थित प्लेटफार्म जिसे सनसेट प्वाइंट भी कहते हैं इसका डवलपमेंट किया गया है। प्वाइंट तक जाने के लिए पत्थर की सीढिय़ां बनाई गई है। प्लेटफार्म की क्षतिग्रस्त टाइल्स को करीने से लगा कर तालाब किनारे भी रैलिंग लगाई गई है, ताकि बच्चों को कोई खतरा ना हो। मुख्य द्वार पर लोहे की जाली का गेट लगाया गया। कुल मिलाकर गार्डन के जीर्णोद्धार में कोई कसर नहीं छोड़ी है।
-दस साल पहले खर्च किए थे साढ़े चार लाख
दस साल पहले सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से करीब साढ़े चार लाख रुपए की लागत से टेरेस गार्डन बनाया था, लेकिन बिना देखभाल व रखरखाव के थोड़े दिन बाद ही यहां असामाजिक तत्वों का जमावड़ा होने लगा व गार्डन पूरी तरह उजड़ गया। गार्डन की फर्शी व अन्य सामान भी असामाजिक तत्व ले गए। वर्तमान में भी गार्डन का जीर्णोद्धार कर लाखों की लागत से सौंदर्यीकरण किया जा रहा है लेकिन अगर इस पर उचित ध्यान नहीं दिया गया तो चमन फिर से उजड़ जाएगा।
-कलर सही करवा देंगे
भाजपा के झंडे के रंग में रंगी रैलिंग के बीच में सफेद कलर करवा दिया जाएगा। इसके लिए रंग करने वाले को बोल दिया है।
आर.एस. झंवर, अधीक्षण अभियंता, सार्वजनिक निर्माण विभाग

Published On:
Sep, 12 2018 09:23 PM IST

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।