scriptभीम आर्मी के बवाल के बाद जौनपुर में तनावपूर्ण शांति | Heavy police force deputed after Bhim army sena Uproar in Jaunpur | Patrika News
जौनपुर

भीम आर्मी के बवाल के बाद जौनपुर में तनावपूर्ण शांति

पुराने विवाद में हुआ था जातीय संघर्ष, पुलिस को करनी पड़ी थी हवाई फायरिंग

जौनपुरJan 18, 2019 / 10:40 pm

Akhilesh Tripathi

Heavy police force deputed

भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

जौनपुर. मछलीशहर कोतवाली अंतर्गत खाखोपुर गांव में मुर्गा खरीदने के विवाद में बुधवार को हुए जातीय संघर्ष पर पुलिस ने भले ही काबू पा लिया हो, लेकिन अब भी स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। दोनों पक्ष अभी भी एक दूसरे की ताक में बैठे हैं। पुलिस को भी शायद इस बात का एहसास है, इसीलिये गांव में शुक्रवार को भी बड़ी तादाद में पुलिस तैनात रही। कोतवाली सहित कई थानों की पुलिस ने गुरुवार की पूरी रात चक्रमण किया। एसपी दिनेश पाल सिंह खुद मामले पर नजर रख बनाए हुए हैं और वह पल-पल घटना की जानकारी ले रहे हैं। घटना के तीसरे दिन जहां ग्रामीण सहमे हुए हैं वहीं बाजार में तनावपूर्ण शांति है।

खाखोपुर गांव में दो पक्षों के बीच शीशम का पेड़ खोदने, गुमटी रखने और क्रिकेट खेलने का विवाद काफी दिनों से चल रहा था। बुधवार को मुर्गा लेने के विवाद में एक पक्ष से ग्राम प्रधान श्याम बहादुर गौतम व दूसरे पक्ष के मुन्ना सिंह आमने-सामने आ गये। दोनों पक्षों की तरफ से जमकर लाठी डंडे चले और पत्थरबाजी भी हुई।
आरोप है कि ग्राम प्रधान पक्ष का साथ भीम आर्मी ने दिया और बाजार में काफी तांडव मचाया, जिसमें ग्रामीणों व बाजार वासियों की कई सम्पत्तियों को नुकसान पहुंचा। वहीं दर्जनों लोग घायल भी हो गए। बगल में स्थित पेट्रोल पम्प लूटने व आग लगाने तक की कोशिश की गयी। सूचना मिलने के बाद पुलिस पहुंची तो वहां के हालात ऐसे थे कि उसे स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिये हवाई फायरिंग तक करनी पड़ी।
इस मामले में कोतवाली पुलिस ने दोनों पक्षों के 25 लोंगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर 12 लोंगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इसी बीच ग्राम प्रधान संघ की ओर से कोतवाली के घेराव करने का असफल प्रयास किया गया। कोतवाल ने समझा बुझाकर लोगों को शान्त कराया।
BY- JAVED AHMED

Home / Jaunpur / भीम आर्मी के बवाल के बाद जौनपुर में तनावपूर्ण शांति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो