PM हैं आने वाले इसलिए रातोंरात बदली जा रही सड़कों की तस्वीर, ढूंढ, ढूंढकर की जा रही मरम्मत

Shiv Singh

Publish: Sep, 12 2018 04:44:55 PM (IST)

जांजगीर आगमन के पहले शहर के बीच के सड़क की तस्वीर बदल जाएगी।

जांजगीर-चांपा. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जांजगीर आगमन के पहले शहर के बीच के सड़क की तस्वीर बदल जाएगी। इतना ही नहीं जिले के सारे के सारे बदहाल सड़क की मरम्मत कराई जाएगी। इसके लिए नैशनल हाइवे क्रमांक 49 के अधिकारियों ने ठेकेदारों की बैठक ली है।

संभावना जताई जा रही है कि एक दो दिन के भीतर सड़क मरम्मत का कार्य शुरू हो जाएगा। क्योंकि ठेकेदारों को एक सप्ताह का अल्टीमेटम दिया गया है। ठेकेदारों ने इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है।


कहा जाता है कि सड़क विकास का द्योतक होता है और यही सड़क बदहाल हो तो विकास की कल्पना बेमानी होगी। बारिश के दिनों में सड़क की सूरत बिगड़ गई थी। जिसकी तकदीर बदलने के लिए मोदी का आगमन जिलेवासियों के लिए फायदेमंद साबित हो रहा। देश प्रधानमंत्री का जिले में पहली बार दौरा हो रहा।

Read more : शराबियों से त्रस्त होकर ग्रामीणों ने कर दिया थाने का घेराव, शिकायत में कही ये बात

इसके लिए सभी विभाग प्रमुखों ने इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है। खासकर बदहाल सड़क को संवारने के लिए नैशनल हाइवे के अधिकारियों को पसीना आ गया है। क्योंकि देश की निगाह जांजगीर पर टिक जाएगी। जिले के अलावा पूरे प्रदेश के लोगों का आगमन जांजगीर में होगा। इसके लिए सड़क की हालत को सुधारना प्रमुख होगा। खासकर जिला मुख्यालय के आसपास की सड़क को संवारना प्रमुख लक्ष्य होगा। सबसे पहले जिला मुख्यालय के बीच की सड़क को चकाचक किया जाएगा।

क्योंकि शहर के बीच की सड़क सबसे खराब हो चुकी है। बारिश के दिनों में घुटने भर के गड्ढे और उसका कीचड़ लोगों को परेशान कर दिया था। बारिश थमने के बाद एनएच के अफसरों ने इसी बदहाल सड़क पर गिट्टी पाटकर अपनी नाक बचाने की कोशिश की थी। सोमवार की शाम को भीड़ भरी सड़क में एनएच के कर्मचारी बदहाल सड़क में गिट्टी पाट रहे थे। इसी तरह मंगलवार की सुबह भी एनएच के विवेकानंद मार्ग के स्टेट बैंक आफ इंडिया के सामने के गड्ढों को भरने का काम कर रहे थे। इससे साफ नजर आ रहा है कि मोदी के आगमन तक जिले की सड़कों की तस्वीर बदल जाएगी।


जांजगीर- पामगढ़ रोड भी बनना शुरू
जिला मुख्यालय से लेकर पामगढ़ रोड की मरम्मत का कार्य शुरू हो चुका है। बारिश के दिनों में जो काम बंद पड़े थे वह काम शुरू हो चुका है। ठेकेदार को अल्टीमेटम दिया जा चुका है कि वे हर हाल में मोदी के आगमन तक सड़क का चुस्त दुरूस्त करें। इसके बाद ठेकेदार में जांजगीर पामगढ़ सड़क निर्माण का कार्य भी शुरू कर दिया है। इस रूट में युद्ध स्तर में काम हो रहा है।


-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने के पहले सड़क को संवारने का अल्टीमेटम मिला है। एक दो दिन के भीतर सड़क मरम्मत का कार्य शुरू हो जाएगा। ठेकेदारों की बैठक लेकर सबको जिम्मेदारी दी जा चुकी है।
-विजय साहू, सब इंजीनियर

More Videos

Web Title "PM is coming, hence the picture of the streets being changed overnight"