scriptहायर सेकंडरी स्कूल भवन जैजैपुर के बजाय नन्देली में बनाने का विरोध किया नगर युवा मण्डल ने | Opposition to build school building at Nandeli instead of Jaijaipur | Patrika News
जांजगीर चंपा

हायर सेकंडरी स्कूल भवन जैजैपुर के बजाय नन्देली में बनाने का विरोध किया नगर युवा मण्डल ने

हायर सेकंडरी स्कूल जैजैपुर के नए भवन निर्माण कार्य करने के लिए शासन द्वारा 1करोड़ 49 लाख 68 हजार रूपये स्वीकृत किया

जांजगीर चंपाFeb 18, 2019 / 07:01 pm

Shiv Singh

हायर सेकंडरी स्कूल भवन जैजैपुर के बजाय नन्देली में बनाने का विरोध किया नगर युवा मण्डल ने

हायर सेकंडरी स्कूल भवन जैजैपुर के बजाय नन्देली में बनाने का विरोध किया नगर युवा मण्डल ने

जांजगीर चांपा. हायर सेकंडरी स्कूल जैजैपुर के नए भवन निर्माण कार्य करने के लिए शासन द्वारा 1करोड़ 49 लाख 68 हजार रूपये स्वीकृत किया गया है जिसके लिए ठेकेदार को कार्य आदेश भी जारी कर दिया गया है। जिसका निमार्ण वर्तमान स्थल में नहीं करते हुए 5 किलो मीटर दूर नन्देली में किये जाने से नगर युवा मण्डल के साथ ही नगरवासियों में आक्रोश व्याप्त है। हाल ही में भवन निर्माण हेतु तहसीलदार जैजैपुर द्वारा राजस्व निरीक्षक को पत्र लिखकर नन्देली में जमीन उपलब्ध कराने कहा गया है जिसकी भनक लगते ही नगर युवा मण्डल जैजैपुर ने आज धरना प्रदर्शन कर एवं काली पट्टी लगाकर विरोध किया ततपश्चात तहसीलदार जैजैपुर को ज्ञापन सौंपा। धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए नगर युवा मण्डल जैजैपुर के अभिषेक स्वर्णकार ने कहा कि जैजैपुर का हायर सेकंडरी स्कूल क्षेत्र का पुराना और प्रसिध्द संस्थान है जिसका निर्माण नगर के अंदर ही होना चाहिए। 5 किलोमीटर दूर स्कूल होने से विद्यार्थियों को असुविधा होगी। नगर विकास समिति के अध्यक्ष एवं पूर्व एल्डरमेन फुनूलाल साहू ने कहा कि जैजैपुर नगर में पर्याप्त जमीन होने के बाद भी नन्देली में तहसीलदार द्वारा भवन निर्माण किया गया तो यह हमारे दुःख का विषय है।इसके लिए नगर पंचायत और स्थानीय जनप्रतिनिधि से कोई सलाह नहीं लिया गया है जिससे स्थानीय नागरिकों में आक्रोश व्याप्त है।

आज के धरना प्रदर्शन को डॉक्टर प्रसाद चन्द्रा, मनोज साहू, अजय देवांगन, रहसलाल दिव्य, महेश चन्द्रा, सद्दाम खान,जितेंद्र चन्द्रा ने भी संबोधित करते हुए तहसीलदार के फैसले पर आक्रोश जताया। धरना प्रदर्शन में प्रमुख रूप से तारेश, जगेश्वर, अजय चन्द्रा, धरम चन्द्रा, दिनेश चन्द्रा, महेश चन्द्रा,दर्शन दास, राज सिदार, लालबहादुर चन्द्रा, हुलेश , शेखनुर खान, सुकदेव खांडे, मो सद्दाम, निक्की साहू, अशोक बर्मन,पीतर चौहान, छतराम यादव, बहरता चन्द्रा, संजय यादव, प्रह्लाद श्रीवास, दरश चन्द्रा, रहसलाल दिव्य, आशु साहू, अजय साहू, रवि कुर्रे, दशरथ धीवर, वासु चन्द्रा, संजू चन्द्रा, रमेश बर्मन, मालिकराम चन्द्रा, मुरली धीवर, करण साहू, राजू थवाईत, मनीष थवाईत, रवि साहू, पिंटू चौहान ,मोहन चन्द्रा, अल्ताफ खान सहित युवा मण्डल के सदस्यगण एवं नागरिकगण उपस्थित रहे।

स्कूल भवन निर्माण कार्य के जगह चयन अभी फिक्स नहीं हुआ है। जैजैपुर में सड़क किनारे शासकीय भूमि देख रहे है
प्रियंका बंजारा तहसीलदार जैजैपुर

नगर पंचायत एवं नागरिकों के सहमति बिना भवन निर्माण नन्देली में करना दुःख का विषय है।
फुनुलाल साहू अध्यक्ष नगर विकास समिति

5 किलोमोटर दूर स्कूल भवन निर्माण का युवा मण्डल विरोध करती है और मांग करती है कि इसका निर्माण वर्तमान स्थान में किया जाए।
अभिषेक स्वर्णकार सदस्य नगर युवा मण्डल जैजैपुर

मित्र मंडल का अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन आज से
जैजैपुर हाई स्कूल का भवन निर्माण कार्य जैजैपुर से पांच किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत नंदेली में बनाए जाने से नगर के लोगों में इसका भारी आक्रोश व्याप्त है। जहां आम लोगों के साथ विभिन्न संगठनो ने भी इस निर्माण कार्य के विरोध में मोर्चा खोलते हुए निर्माण कार्य का नंदेली में बनाए जाने का विरोध कर रहे है। इसी कड़ी में मित्र मंडल जैजैपुर के सैकड़ो की संख्या में युवाओं ने आज नगर में समर्थन रैली निकालकर अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन की बात कही है।

Home / Janjgir Champa / हायर सेकंडरी स्कूल भवन जैजैपुर के बजाय नन्देली में बनाने का विरोध किया नगर युवा मण्डल ने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो