script#Pulwama attack: राज्यपाल ने सभी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों के सुरक्षा प्रबंध कड़े करने के निर्देश जारी किए | jammu kashmir governor ordered to make tight security in state | Patrika News
जम्मू

#Pulwama attack: राज्यपाल ने सभी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों के सुरक्षा प्रबंध कड़े करने के निर्देश जारी किए

राज्यपाल ने स्पष्ट किया है कि आतंकियों की इस प्रकार की कार्रवाई से राज्य में सुरक्षाबलों और लोगों का मनोबल नहीं गिरेगा…

जम्मूFeb 14, 2019 / 08:07 pm

Prateek

(जम्मू): जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सीआरपीएफ काफिले पर हुए आतंकवादी हमले के मद्देनजर राज्य में सभी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों का तत्काल ‘‘सुरक्षा प्रबंधन’’ किए जाने के निर्देश दिए। पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले में 44 जवान शहीद हो गए और कई अन्य घायल हो गए। उन्होंने कहा कि इस तरह के हमलों से हमारे सुरक्षा बलों और लोगों का संकल्प कमजोर नहीं हो पाएगा। राज्यपाल ने पुलवामा में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर हुए हमले की कड़ी निंदा की।

 

राज्यपाल मलिक ने हमले की निंदा करते हुए स्पष्ट किया कि राज्य में काम कर रहीं देशविरोधी ताकतों का सफाया किया जाएगा। हमले के पीछे जैश-ए-मोहम्मद का हाथ होने से यह स्पष्ट है कि सीमा पार से मिले निर्देश पर हुई आतंकी कार्रवाई है। राज्य में आतंकवाद को शह देने वाले हताश हैं। अपनी उपस्थति दर्ज करवाने के लिए उन्होंने हमला किया है।

 

उन्होंने स्पष्ट किया है कि आतंकियों की इस प्रकार की कार्रवाई से राज्य में सुरक्षाबलों और लोगों का मनोबल नहीं गिरेगा। हम ऐसी ताकतों को खत्म करके रहेंगे। राज्यपाल ने सुरक्षाबलों के कमांडरों को निर्देश दिए है कि व सतर्कता के स्तर को बढ़ाएं। सेना, सुरक्षाबल, जिला, डिवीजनल प्रशासन व पुलिस प्रशासन महत्वपूर्ण भवनों व सुरक्षा संस्थानों का सुरक्षा आडिट करे। उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त कदम उठाए जाएं। हर स्तर पर सुरक्षा व सर्वेलांस बढ़ाया जाए। राज्यपाल ने शहीदों के परिवारों से दुख की घड़ी में सांत्वना जताने के साथ घायल सुरक्षाकर्मियों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि घायलों के बेहतर इलाज में कोई कमी नहीं आनी चाहिए।

Home / Jammu / #Pulwama attack: राज्यपाल ने सभी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों के सुरक्षा प्रबंध कड़े करने के निर्देश जारी किए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो