script‘ओपीएस ईगल-3’ अभियान चलाकर पुलिस ने 24 समाजकंटकों को धर दबोचा | OPS Eagle-3 : police arrested 24 criminal elements | Patrika News
जालंधर

‘ओपीएस ईगल-3’ अभियान चलाकर पुलिस ने 24 समाजकंटकों को धर दबोचा

‘ओपीएस ईगल-3’ के नाम से राज्य भर के सभी बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन के आसपास एक विशेष घेरा और तलाशी अभियान (कासो) चलाकर पंजाब पुलिस ने 24 समाज कंटकों को गिरफ्तार किया है। राज्य के 134 बस अड्डों और 181 रेलवे स्टेशनों पर चलाए गए अभियान के दौरान 917 संदिग्ध व्यक्तियों को पूछताछ के लिए पकड़ा गया।

जालंधरJan 02, 2024 / 07:52 pm

MAGAN DARMOLA

‘ओपीएस ईगल-3’ अभियान चलाकर पुलिस ने 24 समाजकंटकों को धर दबोचा

‘ओपीएस ईगल-3’ अभियान चलाकर पुलिस ने 24 समाजकंटकों को धर दबोचा

‘ओपीएस ईगल-3’ के नाम से राज्य भर के सभी बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन के आसपास एक विशेष घेरा और तलाशी अभियान (कासो) चलाकर पंजाब पुलिस ने 24 समाज कंटकों को गिरफ्तार किया है। विशेष पुलिस महानिदेशक (विशेष डीजीपी) कानून एवं व्यवस्था अर्पित शुक्ला, जो व्यक्तिगत रूप से इस राज्य स्तरीय ऑपरेशन की निगरानी कर रहे थे, ने कहा कि इस कार्रवाई को अंजाम देने के लिए सभी सीपी/एसएसपी को प्रति रेलवे स्टेशन पर एसपी/डीएसपी रैंक के अधिकारियों के तहत कम से कम दो मजबूत टीमें तैनात करने के लिए कहा गया था। उन्होंने कहा कि रेंज अधिकारियों को इस ऑपरेशन पर नजर रखने के लिए कहा गया है।

विशेष पुलिस महानिदेशक ने कहा कि राज्य के विभिन्न रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर संदिग्ध व्यक्तियों की तलाश के लिए राज्य भर में लगभग 500 पुलिस टीमों को तैनात किया गया है, जिसमें 4000 से अधिक पुलिस कर्मी शामिल हैं, साथ ही उन्हें न्यूनतम असुविधा सुनिश्चित की जा रही है। यह ऑपरेशन (कासो) सभी 28 पुलिस जिलों में एक साथ दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक चलाया गया, जिसके तहत पुलिस टीमों ने स्निफर डॉग्स (सूंघने वाले कुत्तों) की मदद से रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर आने-जाने वाले लोगों की तलाशी ली।

विशेष डीजीपी ने कहा कि पुलिस कर्मियों को सभी संदिग्ध व्यक्तियों की जांच करने और उनके इतिहास को सत्यापित करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा, ‘हमने सभी पुलिस कर्मियों को सख्त निर्देश दिया था कि इस ऑपरेशन के दौरान प्रत्येक व्यक्ति की तलाशी लेते समय उनके साथ मैत्रीपूर्ण और विनम्र तरीके से पेश आएं। उन्होंने कहा कि राज्य के 134 बस अड्डों और 181 रेलवे स्टेशनों पर चलाए गए अभियान के दौरान 917 संदिग्ध व्यक्तियों को पूछताछ के लिए पकड़ा गया, जबकि पुलिस टीमों ने 21 प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज करने के बाद 24 आपराधिक तत्वों को भी गिरफ्तार किया है।

Home / Jalandhar / ‘ओपीएस ईगल-3’ अभियान चलाकर पुलिस ने 24 समाजकंटकों को धर दबोचा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो