script2 प्लेटफार्म… 12 ट्रेनें… 5 हजार यात्री और निगरानी के लिए 1 भी सीसीटीवी कैमरा नहीं | 2 platforms... 12 trains... 5 thousand passengers and not even 1 CCTV camera for surveillance | Patrika News
जैसलमेर

2 प्लेटफार्म… 12 ट्रेनें… 5 हजार यात्री और निगरानी के लिए 1 भी सीसीटीवी कैमरा नहीं

रेलवे स्टेशन पर सीसीटीवी कैमरे लगे होने से स्टेशन से बाहर व अंदर जाने वाले लोगों पर नजर रहती है। सीसीटीवी कैमरे से जरूरत पडऩे पर इन कैमरों की रिकॉर्डिंग खंगाली जा सकती है। रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने व संदिग्धों पर नजर रखने के लिए तथा वारदात होने के बाद आरोपितों की पहचान कर कार्रवाई व धरपकड़ में मदद के लिए सीसीटीवी कैमरों की वर्तमान में अहम भूमिका रहती है। बावजूद इसके रेलवे स्टेशन पर सीसीटीवी कैमरे लगाने को लेकर भारी उदासीनता जिम्मेदारों की ओर से बरती जा रही हैं।

जैसलमेरApr 25, 2024 / 09:04 pm

Deepak Vyas

ramdevra railway station
रामदेवरा रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा के लिहाज से एक भी सीसीटीवी कैमरा नहीं है। मौजूदा समय में स्टेशन पर लंबी रूट की 4 ट्रेनों का स्टॉपेज है। हर दिन सैकड़ों यात्री रामदेवरा स्टेशन से यात्रा के लिए ट्रेन पकड़ते हैं। रामदेवरा रेलवे स्टेशन पर आए दिन यात्रियों के साथ कई बार अप्रिय वारदातें होती है, लेकिन रेलवे स्टेशन पर सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था रेलवे नहीं कर पाया है। रेलवे स्टेशन पर सीसीटीवी कैमरे लगे होने से स्टेशन से बाहर व अंदर जाने वाले लोगों पर नजर रहती है। सीसीटीवी कैमरे से जरूरत पडऩे पर इन कैमरों की रिकॉर्डिंग खंगाली जा सकती है। रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने व संदिग्धों पर नजर रखने के लिए तथा वारदात होने के बाद आरोपितों की पहचान कर कार्रवाई व धरपकड़ में मदद के लिए सीसीटीवी कैमरों की वर्तमान में अहम भूमिका रहती है। बावजूद इसके रेलवे स्टेशन पर सीसीटीवी कैमरे लगाने को लेकर भारी उदासीनता जिम्मेदारों की ओर से बरती जा रही हैं। जानकारों की मानें तो सुरक्षा की दृष्टि से रामदेवरा रेलवे स्टेशन पर सीसीटीवी कैमरा होना बेहद जरुरी है। फिलहाल स्टेशन पर एक भी सीसीटीवी कैमरा नहीं है।
फैक्ट फाइल
– 2 प्लेटफार्म बने है रामदेवरा रेलवे स्टेशन पर

– 12 ट्रेनें गुजरती है रामदेवरा रेलवे स्टेशन से,-5 यात्री प्रतिदिन करते है ट्रेनों से यात्रा

मेले में रहती है सुविधावर्तमान में रेलवे स्टेशन पर सीसीटीवी कैमरे नही है,मेले के दौरान सीसीटीवी कैमरे की सुविधा रहती है।
धर्मेंद्र कुमार, अधीक्षक, रेलवे स्टेशन, रामदेवरा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो