scriptआसाराम को लगा सुप्रीम कोर्ट से झटका, इस केस में 6 महीने के लिए टली सुनवाई | surat rape case- hearing postponed on bail plea of Asaram for 6 months | Patrika News
जयपुर

आसाराम को लगा सुप्रीम कोर्ट से झटका, इस केस में 6 महीने के लिए टली सुनवाई

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुरAug 28, 2018 / 05:01 pm

Nidhi Mishra

surat rape case- hearing postponed on bail plea of Asaram for 6 months

surat rape case- hearing postponed on bail plea of Asaram for 6 months

अहमदाबाद/ जयपुर। अहमदाबाद रेप केस में आसाराम को सुप्रीम कोर्ट से आज फिर कोई राहत नहीं मिल सकी। सुप्रीम कोर्ट ने आसाराम की जमानत याचिका पर 6 महीने तक के लिए सुनवाई टाल दी है। इससे पहले राजस्थान के यौन शोषण मामले में सुप्रीम कोर्ट ने जमानत याचिका खारिज कर दी थी। पिछले 6 अप्रैल को कोर्ट ने कहा था कि गवाहों के बयान दर्ज होने के बाद ही वो जमानत पर विचार करेगा। सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात सरकार को बचे गवाहों के बयान दर्ज कराने को कहा था। आसाराम पर अहमदाबाद की दो बहनों से रेप का आरोप है।
मुकदमा धीमी गति से चलने की शिकायत की आसाराम ने
पहले की सुनवाई के दौरान आसाराम ने मुकदमा धीमी गति से चलने की शिकायत की थी। जिस पर जस्टिस एनवी रमना की अध्यक्षता वाली बेंच ने गुजरात सरकार को फटकार लगाते हुए पूछा था कि आसाराम के ट्रायल में इतनी देर क्यों हो रही है। आसाराम की दलील थी कि अब तक रेप का आरोप लगाने वाली महिला का बयान कोर्ट में दर्ज नहीं हुआ है।

सूरत की दो बहनों ने लगाया था आरोप
सूरत की दो बहनों से दुष्कर्म के आरोप में 15 जनवरी 2015 को गांधीनगर कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी गई। चार्जशीट में आसाराम को दुष्कर्म का आरोपी बनाया गया था। आसाराम पर गैर कानूनी तरीके से बंधक बनाने और आपराधिक साजिश रचने का भी आरोप लगाया गया। इस मामले में आसाराम की पत्नी, बेटी सहित पांच लोगों को आरोपी बनाया गया था।
सूरत की जिन दो युवतियों ने आसाराम और उनके बेटे नारायण साईं पर आरोप लगाया था कि वे 1997 से 2006 के बीच आसाराम के आश्रम में ही रहती थीं। आरोप है कि आसाराम बड़ी बहन का तो नारायण साईं छोटी बहन का कई सालों तक यौन शोषण करता रहा।
गौरतलब है कि सूरत की दो बहनों ने आसाराम और उनके पुत्र नारायण साई पर दुष्कर्म के आरोप लगाए थे। बड़ी बहन ने जहां आसाराम पर, वहीं छोटी बहन ने नारायण पर यौन शोषण करने के आरोप लगाए थे।

Home / Jaipur / आसाराम को लगा सुप्रीम कोर्ट से झटका, इस केस में 6 महीने के लिए टली सुनवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो