scriptदक्षिण भारत दर्शन यात्रा ट्रेन 3 मई को होगी रवाना | South India Darshan Yatra train will leave on 3rd May | Patrika News
जयपुर

दक्षिण भारत दर्शन यात्रा ट्रेन 3 मई को होगी रवाना

श्रद्धालुओं को रामेश्वरम, मदुरै, कन्याकुमारी, त्रिवेंद्रम, मल्लिकार्जुन तथा तिरुपति बालाजी दर्शन का मौका मिलेगा।

जयपुरMar 29, 2024 / 06:37 pm

Shipra Gupta

train_2.jpg
आईआरसीटीसी श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए दक्षिण भारत दर्शन यात्रा ट्रेन चलाएगा। यह यात्रा 3 मई को जयपुर से रवाना होकर वाया अजमेर, चित्तौडगढ़ और उदयपुर से रवाना होगी। यात्रा की अविध 12 दिन की है। इस दौरान श्रद्धालुओं को रामेश्वरम, मदुरै, कन्याकुमारी, त्रिवेंद्रम, मल्लिकार्जुन तथा तिरुपति बालाजी दर्शन का मौका मिलेगा। आईआरसीटीसी के संयुक्त महाप्रबंधक/पर्यटन योगेंद्र सिंह गुर्जर ने बताया कि गर्मियों के मौसम को देखते हुए इस बार ऐसी ट्रेन चलाई जा रही है ताकि यात्रियों को लंबे रास्ते में असुविधा न हो। जिसका अलग—अलग शुल्क है।
यह होगा शैडयूल
ट्रेन जयपुर से 3 मई को रवाना होकर होकर 5 मई को रामेश्वरम पहुंचेंगी। जंहा रामनाथ स्वामी मंदिर के दर्शन करेंगे और रात्रि विश्राम रामेश्वरम में रहेगा। 6 मई को रामेश्वरम से मदुरै के लिए रवाना होगी और मीनाक्षी मंदिर के दर्शन कर रात को कन्याकुमारी के लिए रवाना होंगे। 7 मई को सुबह कन्याकुमारी का भ्रमण करवाया जाएगा। 8 मई को ट्रेन त्रिवेंद्रम पहुंचेगी जंहा स्वामी पद्मनाभम मंदिर के दर्शन तथा कोवलम बीच भ्रमण करवाया जाएगा।
रात को ट्रैन मल्लिकार्जुन के लिए रवाना होगी। 10 मई को ट्रेन मल्लिकार्जुन पहुंचेगी जहां यात्रियों को मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग के दर्शन करवाए जाएंगे। 11 मई को तिरुपति बालाजी पहुंचेगी। जहां यात्रियों को तिरुपति बालाजी के दर्शन कराए जाएंगे। 12 मई को ट्रेन जयपुर के लिए रवाना होगी जो 14 मई को यहां पहुंचेगी।

Home / Jaipur / दक्षिण भारत दर्शन यात्रा ट्रेन 3 मई को होगी रवाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो