scriptसचिन पायलट का छात्रों को लेकर बड़ा ऐलान! बेरोजगारों के लिए भी कही ये बात | Sachin Pilot Big Announcement For Students NSUI Program | Patrika News
जयपुर

सचिन पायलट का छात्रों को लेकर बड़ा ऐलान! बेरोजगारों के लिए भी कही ये बात

30 फीसदी सीटें देने की मांग उठी पंचायत-निकाय में युवाओं को, उच्च शिक्षा मंत्री ने भी जताई सहमति…

जयपुरJan 18, 2019 / 10:24 am

dinesh

sachin pilot
जयपुर।

उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) प्रदेश में छात्र आयोग के गठन की मांग पर सहमत हैं। वे इसे जल्द कानूनी अमलीजामा पहनाए जाने की कोशिश करेंगे। जेएलएन मार्ग स्थित इंदिरा गांधी पंचायती राज सभागार में गुरुवार को आयोजित एनएसयूआइ के बेहतर भारत कार्यक्रम के दौरान पायलट ने यह आश्वासन दिया।
पायलट ने कहा कि भर्तियों, परीक्षाओं में कई बार युवाओं का शोषण होता है। ऐसे मसलों के लिए छात्र आयोग होना चाहिए। इसे जल्द ही कानूनी अमीलजामा पहनाने की कोशिश करेंगे। छात्रों की ओर से पंचायत व निकाय चुनावों में युवाओं को 30 फीसदी सीटें आरक्षित करने व तहसील स्तर पर युवाओं के लिए छात्र क्लब बनाने का भी प्रस्ताव रखा गया। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि तीनों ही मांगों को कैबिनेट में रखा जाएगा। उच्च शिक्षा राज्य मंत्री भंवरसिंह भाटी ने भी इन मांगों पर सहमति जताई।
दोनों प्राथमिकताएं
पायलट ने कहा कि रेलवे में 20 हजार नौकरियों के लिए एक करोड़ 60 लाख लोगों ने आवेदन किया है। बेरोजगारी के खात्मे व सही तरीके से रोजगार हमारी प्राथमिकता है।

‘बना दिया विधायक’
कार्यक्रम में पायलट ने चुटकी लेते हुए राष्ट्रीय प्रभारी रूचि गुप्ता से कहा, आपने तो रामनिवास गावडिय़ा को विवि अध्यक्ष का टिकट नहीं दिया। हमने उन्हें विधायक बना दिया। इस पर पूरा सभागार तालियों से गूंज उठा। बाद में पायलट ने ही कहा कि उस समय कुछ तकनीकी कारण रहे होंगे।

Home / Jaipur / सचिन पायलट का छात्रों को लेकर बड़ा ऐलान! बेरोजगारों के लिए भी कही ये बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो