scriptआज से शुरू होंगे राजस्थान में क्रिकेट को पटरी पर लाने के प्रयास | RCA controversy | Patrika News
जयपुर

आज से शुरू होंगे राजस्थान में क्रिकेट को पटरी पर लाने के प्रयास

राज्य क्रिकेट एसोसिएशन का विवाद : आरसीए तदर्थ समिति के संयोजक का कहना

जयपुरSep 20, 2018 / 01:09 am

Aryan Sharma

Jaipur

आज से शुरू होंगे क्रिकेट को पटरी पर लाने के प्रयास

जयपुर. राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) की तदर्थ समिति की बैठक गुरुवार को होगी। बैठक के मुख्य एजेंडे में लोढ़ा समिति की सिफारिशों के अनुसार आरसीए के संविधान में संशोधन और बैंक खातों के नियमित संचालन के मुद्दों पर चर्चा करना शामिल है। तदर्थ समिति के संयोजक विनोद सहारण ने बताया कि संविधान में संशोधन समिति के सदस्यों की सर्वसम्मति से होगा। उन्होंने बताया कि विवाद और गुटबाजी की वजह से घरेलू क्रिकेट का काफी नुकसान हुआ है और हमारा प्रयास इसे तुरंत बहाल करना है। हम नवंबर में अंडर-23 टूर्नामेंट शुरू कराने का भी प्रयास करेंगे। हमें तीन माह में चुनाव कराने हैं। चुनाव का नोटिस 21 दिन पहले जारी किया जाएगा। मतदाता सूची में 17 सितम्बर को हुई बैठक में शामिल पदाधिकारी ही मान्य होंगे।

Jaipur
रजिस्ट्रार का फैसला सही : नांदू
आरसीए के पूर्व सचिव राजेन्द्र सिंह नांदू ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पिछले 15 माह में राज्य में क्रिकेट और क्रिकेटरों को खामियाजा उठाना पड़ा है, ऐसे में रजिस्ट्रार का तदर्थ समिति बनाने का फैसला उचित है। पूर्व कोषाध्यक्ष पिंकेश ने कहा, हम इस फैसले का सम्मान करते हैं और उम्मीद करते हैं कि अगले तीन माह तक तदर्थ समिति क्रिकेट की बेहतरी के लिए काम करेगी और जल्द से जल्द नए चुनाव कराएगी।
हम तदर्थ का समर्थन करते है : रूचिर
राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष ललिल मोदी के पुत्र रूचिर मोदी ने विज्ञप्ति जारी कर कहा कि सी.पी. जोशी ने आरसीए को नुकसान पहुंचाया है। हम तदर्थ समिति के गठन का पूरा समर्थन करते हैं। तदर्थ समिति का गठन आरसीए की कमियों का दुरुस्त करने के लिए किया गया है।
हमने जवाब दे दिया था : नाहर
डॉ. सी.पी. जोशी गुट के महेन्द्र नाहर ने कहा कि मोदी गुट की ओर से लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं। हमने घरेलू क्रिकेट की भी शुरुआत कर दी थी। हमने रजिस्ट्रार के नोटिस का जवाब देकर अपना पक्ष भी रखा था। रजिस्ट्रार ने फिर भी हमें दोषी माना है। हम जल्दी ही न्यायालय की शरण लेंगे।

Home / Jaipur / आज से शुरू होंगे राजस्थान में क्रिकेट को पटरी पर लाने के प्रयास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो