scriptजयपुर-दिल्ली हाईवे पर छात्रों का उपद्रव, सब इंस्पेक्टर समेत तीन पुलिसकर्मी घायल, SI के सिर में आए 4 टांके | Police officer injured in Students Protest at Jaipur-delhi Highway | Patrika News
जयपुर

जयपुर-दिल्ली हाईवे पर छात्रों का उपद्रव, सब इंस्पेक्टर समेत तीन पुलिसकर्मी घायल, SI के सिर में आए 4 टांके

Jaipur-Delhi Highway पर तालामोड़ के पास कांट में स्थित एक यूनिवर्सिटी में छात्रों ने फर्जी डिग्री देने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को विरोध प्रदर्शन ( Student Protest ) किया। यूनिवर्सिटी में सुनवाई नही होने पर गुस्साए छात्र तालामोड पर जयपुर-दिल्ली राजमार्ग पर एकत्र हो गए और नारेबाजी शुरू कर दी। पुलिस व छात्रों के बीच झड़प में SI कैलाश मीणा, ASI सिंह व एक कांस्टेबल घायल हो गए।

जयपुरJul 02, 2019 / 08:45 pm

rohit sharma

protest

जयपुर-दिल्ली हाईवे पर छात्रों का उपद्रव, सब इंस्पेक्टर समेत तीन पुलिसकर्मी घायल, SI के सिर में आए चार टांके

चन्दवाजी/अचरोल।

जयपुर-दिल्ली राजमार्ग ( Jaipur-Delhi highway ) पर तालामोड़ के पास कांट में स्थित एक यूनिवर्सिटी में छात्रों ने फर्जी डिग्री देने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को विरोध प्रदर्शन ( student protest ) किया। यूनिवर्सिटी में सुनवाई नही होने पर गुस्साए छात्र तालामोड पर जयपुर-दिल्ली राजमार्ग पर एकत्र हो गए और नारेबाजी शुरू कर दी। इसी दौरान कुछ छात्रों ने सड़क पर पत्थर डाल दिए और सड़क पर बैठकर जाम लगा दिया।
सूचना पाकर चंदवाजी थाना पुलिस के Si कैलाश मीणा, ASI हरी किशन सिंह पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे और छात्रों को खदेडऩे का प्रयास किया। इसी दौरान कुछ छात्रों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। पुलिस को बचाव में लाठियां भांजनी पड़ी। करीब आधा घंटे तक पुलिस व छात्रों के बीच तनातनी रही।
पुलिस व छात्रों के बीच झड़प में सब इंस्पेक्टर कैलाश मीणा , एएसआई सिंह व एक कांस्टेबल घायल हो गए। एसआई मीणा के सिर में चार टांके आए हैं। वहीं, ASI हरिकिशन सिंह का हाथ झुलस गया।
माहौल बिगड़ने के बाद अतिरिक्त पुलिस जाब्ता बुलाकर थाना प्रभारी ने छात्रों को खदेड़ा। इस दौरान जमवारामगढ DSP रामचंद्र सिंह सहित मनोहरपुर, जमवारामगढ व शाहपुरा पुलिस थानों का जाब्ता मौके पर पहुंचा।

एएसआई की सूझबूझ से टला हादसा
तालामोड़ पर जाम में कुछ छात्रों ने सड़क पर टायर जला दिए, इस दौरान एक टायर कार के नीचे भी जलने लगा। कार में परिवार सवार था। जलते टायर पर एएसआई हरिकिशन की नजर पड़ी तो उसने हादसे होने से पहले ही टायर वहां से हटा निकाल दिया। इस दौरान एएसआई का हाथ झुलस गया। कार में आग लगने से बड़ा हादसा हो सकता था।
फर्जी डिग्रीयां देने का है आरोप

इधर, छात्रों का कहना है कि यूनिवर्सिटी में बीएससी एग्रीकल्चर ( B.Sc. Agriculture ) व अन्य विषयों में स्नातक की डिग्रीयां जारी की गई है। जब उन्होंने तलाश की तो पता चला कि यूनिवर्सिटी ने बिना मान्यता के फर्जी डिग्रियां दे दी जिससे सैकड़ो छात्रों का भविष्य खतरे में है। यूनिवर्सिटी का कहना है कि कोई फर्जी डिग्रियां नही दी गई है। छात्र प्रबंधन से आकर पूछताछ कर सकते है। वहीं, पुलिस ने उपद्रव करने के मामले में 13 छात्रों को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया है। इस संबंध में करीब 11 अन्य के खिलाफ नामजद मामला भी दर्ज किया है।

Home / Jaipur / जयपुर-दिल्ली हाईवे पर छात्रों का उपद्रव, सब इंस्पेक्टर समेत तीन पुलिसकर्मी घायल, SI के सिर में आए 4 टांके

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो