scriptकर्जा चुकाने की मंशा में पड़ोसी दुकानदार ने ली 8 साल के नैतिक की जान: लापता होने के 9 दिन बाद बोली पुलिस | naitik bansal Missing case: rajasthan police claim that the case Is so | Patrika News
करौली

कर्जा चुकाने की मंशा में पड़ोसी दुकानदार ने ली 8 साल के नैतिक की जान: लापता होने के 9 दिन बाद बोली पुलिस

बबलू का नैतिक के घर आना-जाना था। वह नैतिक तथा उसके परिजनों से भली-भांति परिचित था

करौलीMar 07, 2018 / 12:36 am

Vijay ram

naitik bansal Missing case: rajasthan police claim that the case Is solve

करौली.
शहर के हृदयस्थल हिण्डौनगेट से लापता हुए मासूम की जान उसके पड़ोस में दुकान चलाने वाले ने अपना कर्जा उतारने की खातिर ले ली। यह कहना है पुलिस का। इस खुलासे की जैसे खबर फैली तो लोगों का कलेजा कांप उठा। लोग हतप्रभ रह गए और इस वारदात पर हर किसी का गुस्सा साफ झलका।
२५ फरवरी को बालक के गायब होने के बाद से पुलिस ने बारीकी से आसपास रहने वालों पर नजर रखना शुरू किया तो बच्चे के घर के पास में ही टीवी मरम्मत की दुकान करने वाले बबलू उर्फ रामसिंह कोली पर शक गहराया। दो-तीन चरणों में की गई पूछताछ में बबलू का झूठ पुलिस की पकड़ में आ गया।

कर्ज में डूबा था बबलू
पुलिस के अनुसार बबलू पर करीब 5 लाख रुपए का कर्जा है। बबलू का इरादा नैतिक का अपहरण कर फिरौती वसूलना था।
इसी मंशा से उसने बच्चे का अपहरण किया। बच्चे को साथ लेकर वह सीधा लांगरा के जंगलों में पहुंचा। तब तक नैतिक के परिजनों को बच्चे के गायब होने की भनक लग गई। इधर-उधर खोजबीन पर भी पता नहीं चला तो नैतिक के परिजनों ने बबलू की दुकान बंद देख उसे फोन कर पूछा कि नैतिक तुम्हारे पास तो नहीं है। इस पर बबलू घबरा गया और पकड़े जाने के डर से उसने बच्चे की वहां पर ही पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी। इसके बाद वह सीधा करौली आया और नैतिक के परिजनों के साथ उसकी तलाश कराने का ढोंग करता रहा।
लोगों ने शाम के समय जिला पुलिस अधीक्षक से मुलाकात कर बालक का शव बरामद कराने की मांग की। इस पर एसपी ने पुलिस कार्रवाई से अवगत कराया। लेकिन लोगों ने पुलिस के खुलासे को संदिग्ध बताकर बताकर बाजार बंद रखने का निर्णय किया है। लोगों ने एसपी को बताया कि बालक का सिर्फ पैंट बरामद हुआ है, शव नहीं मिला है। उन्होंने बताया कि पैंट किसी का भी हो सकता है। लोगों ने शव को बरामद करने की मांग की। इस पर एसपी अनिल कयाल ने बताया कि आरोपितों ने जुर्म कबूल कर लिया है। शव की गहन तलाशी की जा रही है। इस दौरान मंडी व्यापार संघ के अध्यक्ष तुलसीदास गोयनका, प्रीतम, नरेश कुमार, ऋतुलाल गर्ग, दीपक चंद गुप्ता, रवि गुप्ता,लड्डू प्रसाद गुप्ता आदि शामिल थे।
पुलिस पर लीपापोती का आरोप
सपोटरा विधायक व उपनेता प्रतिपक्ष रमेश मीना ने बालक के खुलासे को लेकर पुलिस पर लीपापोती का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि बालक का शव नहीं मिला है। इस कारण पुलिस की कहानी समझ में नहीं आ रही है। मीना ने शव बरामद करने तथा ठोस सबूत सामने लाने की मांग पुलिस अधीक्षक से की है। इसी क्रम में अग्रवाल समाज के जिलाध्यक्ष प्रहलाद सिंघल, करौली के अध्यक्ष विश्वम्भर गुप्ता ने मामले का पूरा खुलासा करने की मांग की है। उन्होंने परिजनों को सात्वना दी। इधर नगरपरिषद सभापति राजाराम गुर्जर, जिला परिषद सदस्य डॉ. सौम्या गुर्जर ने संवेदना जताई है।
घर पर था आना-जाना
पुलिस का कहना है कि बबलू का नैतिक के घर आना-जाना था। वह नैतिक तथा उसके परिजनों से भली-भांति परिचित था। नैतिक की भी पड़ोस के नाते उसकी नजदीकियां थीं। इसी का फायदा उठाकर बबलू उसे अपने साथ ले गया और नैतिक ने उसका विरोध भी नहीं किया।

Home / Karauli / कर्जा चुकाने की मंशा में पड़ोसी दुकानदार ने ली 8 साल के नैतिक की जान: लापता होने के 9 दिन बाद बोली पुलिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो