scriptजेडीए आयुक्त टी रविकांत ने देखी हादसे वाली जगह | JDA Commissioner T. Ravi Kant has seen the accident site | Patrika News
जयपुर

जेडीए आयुक्त टी रविकांत ने देखी हादसे वाली जगह

जयपुर विकास आयुक्त टी. रविकांत एवं उपायुक्त पुलिस राहुल प्रकाश सहित जेडीए एवं पुलिस के अधिकारी जेडीए चौराहा पहुंचे। यहां पर उन्होंने हादसे वाले जगह का निरीक्षण किया और चौराहों पर होने वाली दुर्घटनाओं की रोकथाम पर चर्चा की। जेडीसी ने बताया कि जेडीए ओटीएस चौराहे एवं राजस्थान विवि चौराहे पर वाहन की गति सीमा पर नियंत्रण के लिए रम्बल स्ट्रीप्स लगाई जाएगी। इनके अलावा यातायात नियमों का पालन नहीं करने वाले, वाहन-शराब पीकर वाहन चलाने वाले, मोबाईल पर बात करने वाले, निर्धारित सीमा से अधिक स्पीड में वाहन चलाने वाले चालकों के विरूद्ध कडी कार्यवाही करने पर सहमति हुई।

जयपुरJul 21, 2019 / 12:35 am

Lalit Tiwari

जेडीए आयुक्त टी रविकांत  ने देखी हादसे वाली जगह

जेडीए आयुक्त टी रविकांत ने देखी हादसे वाली जगह

जयपुर विकास आयुक्त टी. रविकांत एवं उपायुक्त पुलिस राहुल प्रकाश सहित जेडीए (Jda) एवं पुलिस के अधिकारी जेडीए चौराहा पहुंचे। यहां पर उन्होंने हादसे वाले जगह का निरीक्षण किया और चौराहों पर होने वाली दुर्घटनाओं की रोकथाम पर चर्चा की। जेडीसी ने बताया कि जेडीए ओटीएस चौराहे एवं राजस्थान विवि चौराहे पर वाहन की गति सीमा पर नियंत्रण के लिए रम्बल स्ट्रीप्स (rambal streeps) लगाई जाएगी। इनके अलावा यातायात नियमों (yatayat rules) का पालन नहीं करने वाले, वाहन-शराब पीकर वाहन चलाने वाले, मोबाईल पर बात करने वाले, निर्धारित सीमा से अधिक स्पीड में वाहन चलाने वाले चालकों के विरूद्ध कडी कार्यवाही करने पर सहमति हुई। उन्होंने बताया कि रम्बल स्ट्रीप्स तत्काल रूप से ट्रॉयल के रूप में लगाई जाएंगी। जयपुर शहर में चौराहों पर दुर्घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए जीरो स्तर से विस्तृत स्टेर्ण्ड रिपोर्ट बनाई जाकर आगे की कार्यवाही की जाएगी। जयपुर शहर में ऐसे चौराहे जिन पर दुर्घटना हो सकती है। इन दुर्घटनाओं पर नियंत्रण के लिए ट्रेफिक कंट्रोल बोर्ड (traffic control board) की बैठक में निर्णय लिया गया है कि टेक्निकल एक्सपर्ट द्वारा चौराहे पर यातायात की विस्तृत अध्ययन के पश्चात् अध्ययन के अनुसार सुधार कर ऐसी दुर्घटनाओं पर रोक लगाई जा सकेगी। इस अवसर पर उपायुक्त पुलिस यातायात राहुल प्रकाश ने कहा कि जेडीए सर्किल चौराहे पर हुई दुर्घटना वाहन चालक द्वारा लापरवाही की पुनरार्वति के कारण हुई है। उन्होंने कहा कि नियम विरूद्ध वाहन चलाने वाले चालकों के खिलाफ कडी कार्रवाई की जाएगी। रात के समय अतिरिक्त यातायात पुलिस जाप्ता लगाने एवं दो इंटरसेप्टर(interseptor) लगाई जाएगी। यातायात पुलिस कर्मियों एवं अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि यातायात नियमों का पालन नहीं करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाए।

Home / Jaipur / जेडीए आयुक्त टी रविकांत ने देखी हादसे वाली जगह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो