scriptIndia vs Pakistan : सट्टा बाजार में पाकिस्तान लंगड़ा, भारत तूफानी घोड़ा | ICC world cup : prices opened by bookies for india vs pakistan match | Patrika News
जयपुर

India vs Pakistan : सट्टा बाजार में पाकिस्तान लंगड़ा, भारत तूफानी घोड़ा

कमिश्नरेट सहित एटीएस और एसओजी ने भी सटोरियों पर निगाह रखने के लिए बिछाया जाल

जयपुरJun 15, 2019 / 10:36 pm

pushpendra shekhawat

India vs Pakistan

India vs Pakistan : सट्टा बाजार में पाकिस्तान लंगड़ा, भारत तूफानी घोड़ा

धीरेन्द्र भट्टाचार्य / जयपुर। ICC world cup 2019 के तहत इंगलैंड में रविवार को आयोजित india vs pakistan मैच को लेकर तमाम सटोरिये खासे उत्साहित हैं। सट्टा बजार में पाक के तेजी से भाव लुढ़कने पर सटोरियों ने इसे लंगड़ा घोड़ा माना है, जबकि भारत के जीत को सटोरियों ने लगभग सुनिश्चित मानते हुए इसे सट्टा बजार ने अपनी भाषा में तुफानी घोड़े का नाम दिया है। इस बीच जयपुर कश्निरेट, प्रदेश की एटीएस और एसओजी सहित तमाम खुफिया एजेंसियों ने सटोरियों की धरपकड़ के लिए जाल बिछा लेने का दावा किया है। जयपुर कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि भारत-पाक क्रिकेट मैच के मद्देनजर तमाम सटोरियों पर निगाह रखे हुए हैं।
आईपीएल में 3000 करोड़ के सट्टे का खुलासा

जयपुर कमिश्नरेट ने आईपीएल मैंचों में 3000 हजार करोड़ के सट्टे का खुलासा कर सटोरियों के अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क का खुलासा किया था। कमिश्नरेट ने पाकिस्तन के सट्टा किंग लालचंद गिरोह के तार राजस्थान सहित पंजाब, दिल्ली, एमपी, गुजरात और पश्चिम बंगाल से जोड़ते हुए पचास से अधिक सटोरियों को गिरफ्तार किया था। सट्टे के मामले में कमिश्नरेट ने शहर के नामी ज्वैलर्स बंधुओं को भी नामजद किया है, जो अभी फरार हैं। इसी तरह कमिश्नरेट लुधियाना, भोपाल, राजकोट, अहमदाबाद और कोलकाता के चिन्हित नामी बुकियों को अभी गिरफ्तार नहीं कर पाई है, कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव का कहना है कि जयपुर में सटोरियों की गिरफ्तारी के साथ की अन्य राज्यों नामजद सटोरिये भूमिगत हो गए, जिनके ठिकानों पर कमिश्नर ने लगातार निगाह रखने का दावा किया है।
लेन-देन को लेकर फायरिंग का दौर

शहर में सट्टे की उधारी को लेकर एक दर्जन से अधिक फायरिंग की वारदात भी हो चुकी है। इनमें अकेले मुन्ना तलवार गिरोह ने रामगंज, आमेर, गलातागेट, संजय बाजार, राजापार्क और शास्त्रीनगर थाना इलाके में फारिंग कर दहशत फैला दी थी। इस मामले में पुलिस मुन्ना तलवार और गुर्गों को गिरफ्तार किया है।

Home / Jaipur / India vs Pakistan : सट्टा बाजार में पाकिस्तान लंगड़ा, भारत तूफानी घोड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो