scriptप्रतिपक्ष नेता बनते ही गुलाब चंद कटारिया ने राजेंद्र राठौड़ को लेकर की यह घोषणा | Gulab Chand Kataria opposition Leader Rathore Deputy opposition leader | Patrika News

प्रतिपक्ष नेता बनते ही गुलाब चंद कटारिया ने राजेंद्र राठौड़ को लेकर की यह घोषणा

locationजयपुरPublished: Jan 13, 2019 04:03:10 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

राजस्थान में नेता प्रतिपक्ष की घोषणा हो गई है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और विधायक गुलाब चंद कटारिया विधानसभा में प्रतिपक्ष नेता होंगे।

gulab chand kataria and rajendra rathore
जयपुर। राजस्थान में नेता प्रतिपक्ष की घोषणा हो गई है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और विधायक गुलाब चंद कटारिया विधानसभा में प्रतिपक्ष नेता होंगे। कटारिया तीसरी बार प्रतिपक्ष नेता होंगे। इसी बैठक में वरिष्ठ नेता राजेंद्र राठौड़ को उपनेता प्रतिपक्ष बनाए जाने पर भी सहमति बनी।
रविवार को प्रदेश भाजपा मुख्यालय में हुई विधायक दल की बैठक में कटारिया को नेता प्रतिपक्ष बनाये जाने पर सहमति बन गई। बैठक के बाद उनके नाम की आधिकारिक घोषणा कर दी गई। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित बैठक में मौजूद सभी वरिष्ठ नेताओं और विधायकों ने उन्हें नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने को लेकर बधाई दी।
राजेंद्र राठौड़ होंगे उपनेता
इसके बाद कटारिया ने एक घोषणा की। कटारिया ने कहा कि विधानसभा में राजेंद्र राठौड़ उपनेता प्रतिपक्ष होंगे। इसकी घोषणा के बाद वसुंधरा राजे ने बुके भेंट कर स्वागत किया।

‘भाजपा के लिए जिया हूं और भाजपा के लिए ही मरूंगा’
कटारिया ने संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा के लिए जिया हूं और भाजपा के लिए ही मरूंगा। मुझे जो जिम्मेदारी मिली है उस पर आश्वस्त करता हूं कि सदन में सबके सहयोग से सरकार को घेरेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व का आश्वस्त करता हूं कि लोकसभा की तस्वीर विधानसभा से उलट होगी। जो कमी रह गई उसकी पूर्ति करते हुए राजस्थान की 25 की 25 लोकसभा सीट जीतेंगे।
दरअसल, कटारिया के नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने को लेकर पहले से ही चर्चाएं हो रहीं थीं। उनके नाम पर एकराय बनने को लेकर औपचारिकता निभाने की बात तक सामने आ रही थी। हालांकि विधायक दल की बैठक में उन्हें के नाम पर सहमति बनीं। बैठक में नाम तय होने के बाद कटारिया को बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित बैठक में मौजूद सभी वरिष्ठ नेताओं और विधायकों ने उन्हें नेता प्रतिपक्ष बनाये जाने को लेकर बधाई दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो