बलात्कार के मामले में फंसाकर ब्लैकमेल करने का मामला, महिला वकील के खिलाफ तीसरा मामला दर्ज

By: Santosh Kumar Trivedi

Updated On: Apr, 25 2019 01:21 PM IST

  • बलात्कार के मामले में फंसाकर ब्लैकमेल करने और राजीनामा की एवज में 1.80 लाख रुपए ऐंठने के मामले में महिला वकील के खिलाफ तीसरा मामला दर्ज हुआ है।

जयपुर/कोटपूतली। बलात्कार के मामले में फंसाकर ब्लैकमेल करने और राजीनामा की एवज में 1.80 लाख रुपए ऐंठने के मामले में महिला वकील के खिलाफ तीसरा मामला दर्ज हुआ है। पुलिस ने चार दिन पहले ब्लैकमेल करने और राजीनामा की एवज में रुपए ऐंठने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इनमें महिला वकील ज्योति शर्मा के अलावा हिम्मत बावरिया व इसकी पत्नी नाथी शामिल थे। इसके बाद ब्लैकमेल कर रुपए ऐंठने का दूसरा मामला मंगलवार को सुरेश सिंह की रिपोर्ट पर दर्ज हुआ था।

ग्राम पुरुषोत्तम पुरा निवासी कृष्ण गुर्जर ने रिपोर्ट में बताया कि वह निजी अस्पताल के बाहर चाय की थड़ी संचालित करता है। वहां नारनौल निवासी तेजादेवी बावरिया आई। उसने उसके साथ मेलजोल बढ़ा लिया। वह उससे मोबाइल फोन पर बात करने लग गई। इसके बाद तेजादेवी व महिला वकील ज्योति शर्मा व एक अन्य महिला उसके पास आई और उसे बलात्कार के झूंठे मामले में फंसाने की धमकी दी।

इन्होंने इस मामले में राजीनामे के लिए 6 लाख रुपए की मांग की। उसे लगातार उसके खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराने की धमकियां मिलने पर उसने परिजनों व रिश्तेदारों से व्यवस्था करके एक लाख 80 हजार रुपए महिला वकील को दे दिए। इसके बाद आरोपियों ने एक शपथ पत्र नोटेरी से तस्दीक करवा कर उसे दे दिया जिसमें महिला ने स्वीकार किया कि उसके साथ बलात्कार नहीं किया गया है। आरोपियों ने उससे कहा कि यदि इस मामले में कोई शिकायत थाने में की तो उसे दूसरे झूठे मामले में फंसा देंगे।

गौरतलब है इससे पहलेे सुनील कुमार स्वामी ने नाथी देवी उसके पति हिम्मत, वकील ज्योति शर्मा व राजेन्द्र गुर्जर के खिलाफ बलात्कार के झूठे मामलें में फंसाने की देकर धमकी देने व राजीनामा के लिए रुपए देने का दबाव बना उनसे 5 लाख 50 हजार रुपए ऐंठ लिए थे। इसके बाद दूसरे मामले में सुरेश सिंह उसके साथी से भी आरोपियों ने 7.5 लाख हड़प लिए थे।

Published On:
Apr, 25 2019 01:18 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।