scriptराजस्थान : करोड़ो की लागत से बनने वाला दिल्ली-दौसा कॉरिडोर 2 साल में होगा पूरा, NH8 की स्थिति में भी सुधार के निर्देश | Dy.CM Sachin Pilot Instructions to NHAI for National Highway Projects | Patrika News
जयपुर

राजस्थान : करोड़ो की लागत से बनने वाला दिल्ली-दौसा कॉरिडोर 2 साल में होगा पूरा, NH8 की स्थिति में भी सुधार के निर्देश

National Highway Project in Rajasthan : Deputy CM Sachin Pilot ने Rajasthan में National Highways Authority of India ( NHAI ) के स्तर पर कराये जा रहे Project को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। 10 हजार करोड रुपये लागत के Delhi Dausa Corridor, Delhi-Mumbai, Amritsar-Jamnagar Corridor के कार्य को जल्द पूरा किया जाए। साथ ही National Highway 8 की स्थिति में भी सुधार के निर्देश भी दिए।

जयपुरJul 18, 2019 / 08:07 pm

rohit sharma

जयपुर. प्रदेश को जल्द ही दस हजार करोड़ की लागत से बनने वाला दिल्ली-दौसा कॉरिडोर ( delhi dausa corridor ) मिलने वाला है। उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ( Sachin Pilot ) ने प्रदेश में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ( National Highways Authority Of India ) के स्तर पर कराये जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए कार्य को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। साथ ही NH8 की स्थिति में भी सुधार के निर्देश भी दिए।

बैठक में विशेष रूप से उप मुख्यमंत्री पायलट ने भारतमाला परियोजना ( Bharatmala project ) के अन्तर्गत 85 हजार करोड रुपये की लागत से बनाये जा रहे ग्रीन फील्ड कॉरीडोर ‘दिल्ली-मुंबई’ ( Delhi Mumbai Corridor ) एवं 40 हजार करोड रुपये की लागत से बनाये जा रहे ‘अमृतसर-जामनगर’ ( Amritsar Jamnagar Corridor ) के राजस्थान राज्य से गुजरने वाले एलाइनमेंट पर Project Work की स्थिति को समझते हुए यह निर्देश दिये कि सभी परियोजनाओं को निर्धारित समयावधि 3 वर्ष में और राजस्थान से गुजरने वाले 10 हजार करोड रुपये लागत के दिल्ली-दौसा कॉरिडोर के कार्य को 2 वर्ष की अवधि में पूरा किया जाए।
बैठक में Deputy CM Sachin Pilot ने जयपुर-दिल्ली नेशनल हाईवे 8 ( Jaipur Delhi national highway ) को भी सुधारने के लिए भी निर्देश दिये जिससे आमजन को इस मार्ग पर लम्बे समय से हो रही परेशानियों को दूर किया जा सके। इस संबंध में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि इस सड़क के बचे हुए कार्य को आगामी सप्ताह से अपने हाथ में ले लेगी।
उप मुख्यमंत्री पायलट ने NHAI के अधिकारियों को राज्य सरकार ( Rajasthan Government ) से पूरा सहयोग दिलाये जाने के लिए आश्वस्त किया और उन्होंने यह दिशा-निर्देश दिये कि राष्ट्रीय राजमार्ग ( National Highway ) से संबंधित चल रही सभी परियोजनाओं को सही तरीके से जल्द से जल्द पूरा करें।

Home / Jaipur / राजस्थान : करोड़ो की लागत से बनने वाला दिल्ली-दौसा कॉरिडोर 2 साल में होगा पूरा, NH8 की स्थिति में भी सुधार के निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो