scriptजयपुर में डॉक्टरों ने फर्जी तरीके से निकाले लोगों के किडनी, लिवर व अन्य अंग, इन अस्पतालों का रजिस्ट्रेशन रद्द, पुलिस के सामने आई ये बात.. | Doctors in Jaipur removed people's kidneys, liver and other organs fraudulently, registration of these hospitals cancelled, this matter came to the notice of police. | Patrika News
जयपुर

जयपुर में डॉक्टरों ने फर्जी तरीके से निकाले लोगों के किडनी, लिवर व अन्य अंग, इन अस्पतालों का रजिस्ट्रेशन रद्द, पुलिस के सामने आई ये बात..

जयपुर। राजस्थान में आर्गन ट्रांसप्लांट मामले में एक के बाद एक नामी अस्पताल फंसते जा रहे है। जहां पर फर्जी तरीके से लोगों के किडनी, लिवर व अन्य अंग निकाले गए है। राजधानी जयपुर में अब तक तीन बड़े निजी अस्पतालों के आर्गन ट्रांसप्लांट के रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिए गए है। वहीं अब भी जयपुर […]

जयपुरApr 25, 2024 / 10:51 am

Manish Chaturvedi

जयपुर। राजस्थान में आर्गन ट्रांसप्लांट मामले में एक के बाद एक नामी अस्पताल फंसते जा रहे है। जहां पर फर्जी तरीके से लोगों के किडनी, लिवर व अन्य अंग निकाले गए है। राजधानी जयपुर में अब तक तीन बड़े निजी अस्पतालों के आर्गन ट्रांसप्लांट के रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिए गए है। वहीं अब भी जयपुर में कई बड़े अस्पताल जांच के दायरे में है। जिनके भी रजिस्ट्रेशन रद्द किए जा सकते है। इसके अलावा आर्गन ट्रांसप्लांट के इस खेल में अब प्रदेश के कई बड़े अस्पताल भी शामिल हो सकते है।
चिकित्सा शिक्षा विभाग की ओर से अब मणिपाल अस्पताल का रजिस्ट्रेशन रद्द किया गया है। इससे पहले फोर्टिस अस्पताल और ईएचसीसी अस्पताल के आर्गन ट्रांसप्लांट का रजिस्ट्रेशन रद्द किया गया था।

जयपुर पुलिस आज डॉक्टर्स से कराएगी आमना—सामना..
आर्गन ट्रांसप्लांट मामले में जयपुर पुलिस की ओर से चार बांग्लादेशी नागरिको प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर जयपुर लाया गया है। जिनसे रिमांड पर पूछताछ की जा रही है। पुलिस की ओर से अब कल इन आरोपियों को फिर से कोर्ट में पेश किया जाएगा। इससे पहले आज पुलिस इन आरोपियो को और डॉक्टर्स व अन्य स्टॉफ को आमने सामने बैठाकर पूछताछ करेगी। पुलिस मालूम करेगी कि जयपुर में अंगों के खरीदने बेचने के गिरोह में कौन कौन शामिल है।
विदेशों से लाए गए, जयपुर में निकाले गए अंग..

बता दें कि गिरफ्तार आरोपियों में नुरुल इस्लाम (57), मेहंदी हसन (24), मोहम्मद अहसानुल (32) और मोहम्मद आज़ाद हुसैन (30) हैं। चारों के अंगों का प्रत्यारोपण जयपुर स्थित अस्पतालों में किए थे। जिनसे पुलिस पूछताछ कर रही है। इन आरोपियों ने हरियाणा पुलिस को जांच में बताया कि इस गिरोह में रांची निवासी मुर्तजा अंसारी सहित कई दलाल शामिल है। जिन्होंने इन्हें अंग बेचने का लालच दिया। जिसके बाद इन्हें पासपोर्ट बनाकर कोलकात्ता, गुरुग्राम या अन्य शहरों में लाया गया और जयपुर के अस्पतालों में इनके अंग निकाले गए। वहीं पुलिस इस गिरोह में शामिल फरार दलालों की भी तलाश कर रही है।

Home / Jaipur / जयपुर में डॉक्टरों ने फर्जी तरीके से निकाले लोगों के किडनी, लिवर व अन्य अंग, इन अस्पतालों का रजिस्ट्रेशन रद्द, पुलिस के सामने आई ये बात..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो