scriptआपसी झगड़े को दिया साम्प्रदायिक रंग- पथराव, दर्जनभर वाहनों में तोडफ़ोड़, दो आरएसी की कंपनी बुलाई | Communal Clash in jaipur - 6 Arrested | Patrika News
जयपुर

आपसी झगड़े को दिया साम्प्रदायिक रंग- पथराव, दर्जनभर वाहनों में तोडफ़ोड़, दो आरएसी की कंपनी बुलाई

www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुरSep 24, 2018 / 04:24 pm

dinesh

Communal Clash
जयपुर। ट्रांसपोर्ट नगर थाना इलाके रविवार को आपसी लेन-देन के मामले को साम्प्रदायिक रंग देकर पूरे क्षेत्र तनाव पैदा कर दिया गया। मुस्लिम समुदाय के करीब 50-60 युवकों की ओर से पत्थर फेंकने, सडक़ किनारे खड़े ठेले पलटने और उसमें रखे गल्ले छीनने के बाद तनाव पैदा हुआ। विरोध में कॉलोनी वालों ने भी पथराव कर दिया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने माहौल बिगड़ते देख क्यूआरटी, दो आरएसी की कंपनी, और आसपास के थाना पुलिस को मौके पर बुला लिया, इसके बाद ही शांति बहाल हुई। पथराव में आधा दर्जन लोगों के चोटें आई है वहीं एक अस्पताल में भर्ती है। पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार भी किया वहीं मुख्य आरोपी अस्पताल में भर्ती है। वहीं रात को दस बजे एक बार फिर से पथराव शुरू हो गया। कुछ उत्पातियों ने सडक़ से गुजरने वाले वाहनों पर पत्थर फेंके। कल की घटना के बाद आज सोमवार को माहौल शांत है। किसी भी फसाद होने की आशंका के मध्यनजर मौके पर पुलिस बल तैनात है।
पुलिस ने बताया कि जवाहरनगर निवासी परमजीत और आजाद नगर निवासी इफ्तार सट्टे का काम करते है और दोनों में आपसी लेन-देन होती है। पिछले कुछ दिनों से सट्टे की रकम को लेकर दोनों विवाद हो गया था। जिस पर दोपहर सवा तीन बजे के करीब सत्यसांई कॉलेज के नजदीक परमजीत और इफ्तार में लेन-देन को लेकर ही झगड़ा हुआ। परमजीत ने इफ्तार की पिटाई कर दी।
मौहल्ले में जाकर कहा, हिंदुओं ने हमला कर दिया
परमजीत से पिटकर इफ्तार पुलिस के पास जाने की बजाय मौहल्ले में गया और वहां पर कहा कि हिंदुओं ने हमला कर दिया है। इससे भडक़े करीब 50-60 लडक़ें हाथों में पत्थर, डंडे और दूसरे हथियार लेकर आए और जो वहां नजर आया उन पर हमला कर दिया। सडक़ पर खड़े वाहनों के शीशे फोड़ दिए। लोगों पर पत्थर फेंकने लगे। यहां तक की सडक़ पर खड़े सब्जी, फलों के ठेले को पलट दिया और उसमें रखे गल्ले उठाकर ले गए।
पत्थर का जवाब पत्थर से
कुछ युवकों को पत्थर फेंकते देख रहने वाले भी विरोध में पत्थर फेंकने लग गए। देखते ही देखते दोनों तरफ से जमकर पथराव हुआ। इसमें आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए। वहीं छह दुपहिया वाहनों को पटक दिया और पांच चौपहिया वाहनों के शीशे फोड़ दिए गए। दोनों ही तरफ से जमकर पथराव हुआ। सूचना पर पहुंची पुलिस तो माहौल देख ठिठकी किसी ने पथराव की सूचना पुलिस को दी तो पीसीआर सबसे पहले पहुंची। दोनों तरफ से पथराव देख वहीं ठिठक गई और थाने फोन कर अतिरिक्त जाब्ता मंगवाया। माहौल बिगड़ते देख क्यूआरटी, दो आरएसी की अतिरिक्त बटालियन लगाई गई। शंाति बहाल होने के बाद 50 लोगों के जाब्ते को रात में लगाया गया है।

Home / Jaipur / आपसी झगड़े को दिया साम्प्रदायिक रंग- पथराव, दर्जनभर वाहनों में तोडफ़ोड़, दो आरएसी की कंपनी बुलाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो