scriptराजस्थान में यहां से चुनाव लड़ना चाहते थे Arun Jaitley, 2014 और 2019 के चुनावों में चली थी उनके नाम की चर्चा | Arun Jaitley Political Career : He Wants Fight Election from Rajasthan | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में यहां से चुनाव लड़ना चाहते थे Arun Jaitley, 2014 और 2019 के चुनावों में चली थी उनके नाम की चर्चा

Arun Jaitley Political Career : केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली का शनिवार को निधन ( Arun Jaitley Passes Away )हो गया। Jaipur से भी जेटली का प्रेम रहा है। यही वजह है कि 2014 में Jaipur Lok Sabha Seat से उनके नाम की भी चर्चा चली थी। जेटली ने अपने राजनीतिक सफर ( Jaitley Political Career ) में केवल एक ही बार Lok Sabha Election लड़ा। पार्टी उन्हें हमेशा Rajya Sabha भेजती रही है।

जयपुरAug 24, 2019 / 07:23 pm

rohit sharma

Arun Jaitley

Arun Jaitley

जयपुर. Arun Jaitley Political Career : केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ( Arun Jaitley ) का शनिवार को निधन हो गया। लंबी बीमारी के बाद दोपहर 12 बजकर 7 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली। जयपुर से भी जेटली का प्रेम रहा है। यही वजह है कि 2014 में जयपुर लोकसभा सीट ( Jaipur Lok Sabha Seat ) से उनके नाम की भी चर्चा चली थी। हालांकि रामचरण बोहरा ( Ramcharan Bohra ) को टिकट मिला, मगर जेटली भी दावेदारों की सूची में शामिल थे।

तबियत खराब होने की वजह से जेटली ने इस साल हुए लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha Chunav 2019 ) लड़ने से मना कर दिया था। फिर भी जब जयपुर में लोकसभा सीटों के दावेदारों को लेकर चर्चा हुई तो जेटली का नाम एक बार फिर दावेदारों की फेहरिस्त में शामिल था।
जयपुर लोकसभा सीट Bhartiya Janta Party का गढ़ रही है और इस सीट से ज्यादातर भाजपा प्रत्याशी ही जीत दर्ज करते आए हैं। यही वजह है कि 2014 में जेटली को इस सेफ सीट से उतारने की प्लानिंग की गई थी, लेकिन बाद में उन्होंने अमृतसर से पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ( Amrinder Singh ) के सामने चुनाव लड़ा और उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। जेटली ने अपने राजनीतिक सफर ( Jaitley Political Career ) में केवल एक ही बार लोकसभा चुनाव लड़ा। पार्टी उन्हें हमेशा राज्यसभा ( Rajya Sabha ) भेजती रही है।
बहरहाल, अरुण जेटली पिछले साल नवंबर में आखिरी बार जयपुर आए थे। उन्होंने जयपुर में विधानसभा चुनावों ( Vidhan Sabha Chunav 2018 ) में भाजपा का मेनिफेस्टो ( BJP Manifesto ) जारी किया था। जेटली के निधन से भाजपा को झटका लगा है और जयपुर से चुनाव लड़ने की उनकी इच्छा भी अधूरी रह गई।

Home / Jaipur / राजस्थान में यहां से चुनाव लड़ना चाहते थे Arun Jaitley, 2014 और 2019 के चुनावों में चली थी उनके नाम की चर्चा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो