scriptपुलवामा आतंकी हमले के 11 दिन बाद हुई POK में Air Strike, जैसलमेर की सरहद से लेकर पूरे राजस्थान में जश्न का माहौल | Air Force Surgical Strike on POK Latest Update in Hindi | Patrika News

पुलवामा आतंकी हमले के 11 दिन बाद हुई POK में Air Strike, जैसलमेर की सरहद से लेकर पूरे राजस्थान में जश्न का माहौल

locationजयपुरPublished: Feb 26, 2019 08:16:36 pm

Submitted by:

rohit sharma

पुलवामा आतंकी हमले के 11 दिन बाद हुई POK में Air Strike, जैसलमेर की सरहद से लेकर पूरे राजस्थान में जश्न का माहौल

जयपुर।

पुलवामा में बीते दिनों हुए आतंकी हमले के जवाब में भारतीय सेना ने मंगलवार रात पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आतंकी ठिकानों पर बम बरसाकर तबाह कर दिया। जानकारी के अनुसार इस जवाबी कार्रवाई में वायु सेना के विमानों से करीब 1000 किलो विस्फोटक से जैश के आतंकी ठिकानों पर हमला किया गया। जिसमें करीब 300 आतंकियों की मौत की सूचना है। सुबह होते जैसे ही यह खबर मीडिया के माध्यम से लोगों को लगी तो देशभर में जश्न का माहौल छा गया।
जैसलमेर की सरहद पर ग्रामीणों ने जताई खुशी

पुलवामा हमले के बाद देश भर में आक्रोश देखने को मिल रहा था। हर कोई भारत सरकार से आतंकियों व पाकिस्तान के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग बढ़ती जा रही थी। इसी को लेकर भारत द्वारा मंगलवार की सुबह 3:30 बजे एयर स्ट्राइक कर एलओसी पर स्थित आतंकवादी ठिकानों को तबाह कर दिया गया। सुबह के समय मोहनगढ़ क्षेत्र के निवासियों को एयर स्ट्राइक की जानकारी मिली।
जानकारी मिलते ही सरहदी इलाके खुशी की लहर दौड़ गई। हर कोई भारत सरकार व वायुसेना की प्रशंसा करते नजर आए। वायु सेना के पायलटों व सेना को सलाम करते नजर आए। एयर स्ट्राइक को लेकर ग्रामीणों द्वारा सांयकाल के समय कस्बे के मुख्य बाजार स्थित मुख्य चौराहे पर पटाखे फोड़ कर खुशी का इजहार किया। भारत जिंदाबाद, भारतीय वायुसेना जिंदाबाद, पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए।
बांसवाड़ा में कुछ यूं नजर आया ख़ुशी का माहौल

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के कस्टम चौराहे पर भी लोगों ने आतशिबाजी और नारे लगाकर जश्न मनाया और खुशी व्यक्त की। इस दौरान बड़ी संख्या में युवाओं ने लोगों को बधाइयां दी।
भारतीय वायु सेना की एयर स्ट्राइक, पाकिस्तान में 300 आतंकियों का खात्मा, कुशलगढ़ और बड़ोदिया में लोगों ने मनाया जश्न भारतीय वायु सेना की ओर से पाकिस्तान की सीमा में आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक कर करीब 300 आतंकियों का खात्मा करने पर जिले में हर जगह जश्न का माहौल है। कुशलगढ़ के अम्बा माता मंदिर चौराहे पर बजरंग दल और भाजपा कार्यकर्ताओं ने भारत माता की जय और पाकिस्तान विरोधी नारे लगाते हुए आतिशबाजी की।
गंगापुरसिटी में आतिशबाजी कर मनाया जश्न

पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायु सेना के जांबाज सैनिकों की ओर से पाकिस्तान में घुसकर आतंकी ठिकानों को तबाह करने की कार्रवाई से शहर में जश्न का माहौल रहा। लोगों ने शहर में आतिशबाजी कर जश्न मनाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो