scriptशहीद बेटे को तिरंगे से लिपटा देख फफक कर रो पड़ी मां, परिवार पर लाखों का कर्ज… UBGL ब्लास्ट में हुई थी मौत | Mother burst into tears after seeing her martyred son wrapped in the tricolour, family had a debt of lakhs… he had died in UBGL blast | Patrika News
जगदलपुर

शहीद बेटे को तिरंगे से लिपटा देख फफक कर रो पड़ी मां, परिवार पर लाखों का कर्ज… UBGL ब्लास्ट में हुई थी मौत

agdalpur News: लोकतंत्र के पर्व को शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए अपनी शहादत देने वाला बस्तर जिले का जवान देवेंद्र सेठिया अपनी मां से किया वादा अधूरा छोडक़र चला गया।

जगदलपुरApr 21, 2024 / 06:00 pm

Kanakdurga jha

Jagdalpur News: लोकतंत्र के पर्व को शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए अपनी शहादत देने वाला बस्तर जिले का जवान देवेंद्र सेठिया अपनी मां से किया वादा अधूरा छोडक़र चला गया। दरअसल देवेंद्र सेठिया ने अपनी मां से वादा किया था कि वह उसके लिए पक्का आशियाना बनाएगा। जिसमें मां के लिए सारी सुविधाएं होंगी, लेकिन लाल आंतक ने एक मां के लाल को छीन लिया और वादा अधूरा रह गया।
यह भी पढ़ें

कांग्रेस ने राम का अस्तित्व मिटाया… विपक्ष पार्टी पर जमकर बरसे योगी आदित्यनाथ, देखें video

मां देयमती सेठिया ने काफी मेहनत व मशक्कत कर बच्चों को पढ़ा लिखाकर बड़ा किया था, लेकिन इस दौड़भाग में उनके पक्के मकान का सपना ही पूरा नहीं हो पाया। इसलिए देवेंद्र की वाहिश थी कि वह अपनी मां के लिए पक्का व अच्छा मकान बनाए और आगे की जिंदगी आराम से कटे। इसके लिए काम भी शुरू कर दिया था। लेकिन इससे पहले कि मकान का काम पूरा हो पाता नक्सलियों की कायराना करतूत ने उसकी जिंदगी छीन ली।
क्या था मामला

लोकसभा चुनाव के दौरान शुक्रवार की सुबह बीजापुर केे उसूर के अंतगर्त गलगम क्षेत्र में हुए यूबीजीएल ब्लास्ट में सीआरपीएफ की 196 वीं वाहिनी के आरक्षक व कोतवाली थाना क्षेत्र के धोबीगुड़ा निवासी देवेंद्र सेठिया घायल हो गए थे। इलाज के लिए उन्हें मेकाज लाया गया जहां इलाज के दौरान वे शहीद हो गए। जवान के पार्थिव शरीर को पोस्टमार्टम के बाद शनिवार को सबसे पहले सुबह 8 बजे सीआरपीएफ के 80 वीं वाहिनी के मुयालय लाया गया। यहां पुलिस के आला अधिकारी व जनप्रतिनिधि यहां पहुंचे और उन्हें श्रृद्धांजलि अर्पित की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो