scriptसमर वेकेशन के बाद अब प्रोजेक्ट कम्प्लीट करने का प्रेशर, ऐसे बनाएं शेड्यूल | project management tools and techniques for students | Patrika News
जबलपुर

समर वेकेशन के बाद अब प्रोजेक्ट कम्प्लीट करने का प्रेशर, ऐसे बनाएं शेड्यूल

18 से 22 जून के बीच खुलेंगे स्कूल, स्टूडेंट्स जुटे प्रिपरेशन में

जबलपुरJun 15, 2019 / 01:18 am

abhishek dixit

summer vacation,project,school project,

summer vacation,project,school project,

जबलपुर. समर वेकेशन को स्टूडेंट्स ने फेमिली के साथ खूब एंजॉय किया। आउटिंग भी और डेस्टिनेशन पर जाकर एंटरटेंमेंट भी किया, लेकिन अब वेकेशन से लोगों की वापसी होना शुरू हो चुकी है। क्योंकि 18 से 22 जून के बीच शहर के सभी स्कूल्स ओपन हो जाएंगे। ऐसे में जहां बच्चों को अपना फटाफट प्रोजेक्ट कम्प्लीट करने की पड़ी हुई है, वहीं पैरेंट्स भी बच्चों का शेड्यूल बनाने में जुट गए हैं। सिटी पैरेंट्स का कहना है कि बच्चों के स्कूल्स के लिए चार से 5 दिन पहले ही डेस्टिनेशन से वापसी करवा ली है, ताकि स्कूल जाने की तैयारियों पर ध्यान दिया जा सके।

डेस्टिनेशन पर ही हो गए प्रोजेक्ट
कुछ सिटी स्टूडेंट्स का कहना था कि वे जिस डेस्टिनेशन में वेकेशन के लिए गए हुए थे, उनका प्रोजेक्ट वर्क उन्होंने वहीं पूरा कर लिया। आर्यन सचदेवा बताते हैं कि वे समर वेकेशन के लिए कश्मीर गए हुए थे और उन्हें प्रोजेक्ट भी इंडियन आर्मी को लेकर मिला हुआ था। ऐसे में वहां के वातावरण के अनुसार इंडियन आर्मी से जुड़ा होकर प्रोजेक्ट भी कम्पलीट हो गए।

और कुछ जुटे बनाने में
कुछ स्टूडेंट्स ने जहां आउटिंग के पहले और आउटिंग के साथ-साथ ही प्रोजेक्ट पूरा कर लिया था, वहीं कुछ स्टूडेंट्स अब जल्द से जल्द प्रोजेक्ट कम्पलीट करने के लिए बैठ चुके हैं। नाइंथ क्लास में पढऩे वाली सौम्या का कहना है कि वे वेकेशन पर नानी के घर गई हुईं थी, लेकिन वहां सभी के साथ घूमने-फिरने में प्रोजेक्ट कम्प्लीट करने का वक्त ही नहीं मिला। नानी के घर से वापसी के बाद अब प्रोजेक्ट पूरा कर रही हैं।

पैरेंट्स का भी बना शेड्यूल
सिटी पैरेंट्स ने भी बच्चों के स्कूल वेकेशन के दौरान टेंशन फ्री वेकेशन को एंजॉय किया, लेकिन अब स्कूल ओपन होने के नजदीक आते ही उनका शेड्यूल भी बन चुका है। मॉम्स ने जहां हर दिन नया-नया लंच बॉक्स बनाने की लिस्टिंग कर ली है, वहीं हैल्दी और टेस्टी टिफिन को रखने के लिए अट्रैक्टिव लंच बॉक्स की खरीदारी भी बढ़ चुकी है।

Home / Jabalpur / समर वेकेशन के बाद अब प्रोजेक्ट कम्प्लीट करने का प्रेशर, ऐसे बनाएं शेड्यूल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो