Social media- यह पुलिस अफसर डंके की चोट पर करता है अफसरों की अनदेखी

By: Shyam Bihari Singh

Updated On: 25 Aug 2019, 07:48:30 PM IST

  • वीडियो में नोट गिनते दिखने के बाद भी अफसर नहीं कर पा रहे हैं कोई कार्रवाई

    Social media- यह पुलिस अफसर डंके की चोट पर करता है अफसरों की अनदेखी

जबलपुर। भले ही सोशल मीडिया हो, लेकिन किसी पुलिस अफसर का नोटों के बंडल गिनते हुए नजर आना किसी को भी चौंका सकता है। लेकिन, जबलपुर का एक पुलिस अधिकार का अंदाज ऐसा है, जैसे वह किसी डरता नहीं। सोशल मीडिया पर स्पष्ट तस्वीरों में उसकी करतूत नजर आ रही है, लेकिन वर्दी की धौंस ऐसी है कि वह बिंदास है। उससे लोगों ने बताया कि तस्वीर और वीडियो के बारे में कुछ बताओ, तो उसका कहना था कि यह सब बकवास है। उस पर तो हनुमानजी कृपा है। कोई कुछ नहीं कर पाएगा। वीडियो में नजर आ रहे एक सिपाही पर जरूर कार्रवाई हो गई।
ऐसा कुछ ही वीडियो में
जबपलुर जिले के एक पुलिस अधिकारी का रिश्वत लेते हुए वीडियो खूब वायरल हो रहा है। इसमें पुलिस अफसर पैसे गिनता और बातचीत करता दिख रहा है। बातचीत रेत कारोबार के बारे में है। वीडियो में एक रेत कारोबारी भी पुलिस अधिकारी के कमरे में बैठा दिख रहा है। उसके कुछ डम्पर जब्त किए गए थे। एक आरक्षक भी दिख रहा है, जो ग्रामीण थाने में पदस्थ है। वह जेब से पैसे निकालकर पुलिस अधिकारी को देते हुए वीडियो में दिख रहा है। वीडियो में पुलिस अधिकारी कमरे में जूता निकालकर तखत पर बैठा दिख रहा है। उसके साथ ग्रामीण थाने में पदस्थ आरक्षक और रेत कारोबारी की बातचीत रिकॉर्ड है। वीडियो में 9777 नम्बर की गाड़ी, 20 हजार और 12 हजार रुपए के साथ 19 तारीख का महीना न रखने के सम्बंध में बातचीत है। एक वीडियो में वह सवा लाख रुपए कहने पर फटकारता भी दिख रहा है। फिर वे डायरी में कुछ लिखते हुए 500-500 रुपए गिनकर अटैची में रख रहा है। इस बारे में सूत्रों का कहना है सम्बंधित अफसर बहुत ऊपर तक पहुंच रखता है। इसके पहले भी उसकी शिकायतें एसपी तक पहुंची थीं। लेकिन, तीन-चार शोकॉज नोटिस के बाद भी उस पर कोई फर्क नहीं पड़ा। वह बिंदास अपनी जगह पर पदस्थ है। एसपी की समस्या यह है कि सम्बंधित अधिकारी पर कार्रवाई करना उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं आता। इसलिए सिपाही पर कार्रवाई कर मामला आगे बढ़ा दिया है।

Updated On:
25 Aug 2019, 07:48:29 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।