scriptसाउथ का सफर हुआ आसान, शुरु हुई ये नई ट्रेन | indian railway starts new train to south | Patrika News
जबलपुर

साउथ का सफर हुआ आसान, शुरु हुई ये नई ट्रेन

रेलवे ने एक नई ट्रेन चलाने का फैसला किया

जबलपुरJul 01, 2018 / 09:48 am

deepak deewan

indian railway starts new train to south

indian railway starts new train to south

जबलपुर. वाराणसी रेलवे स्टेशन पर काम चलने की वजह से कई ट्रेनों को रद्द किया गया है। इसमें साउथ की ओर जानेवाली कई बड़ी ट्रेनें भी शामिल हैं। वाराणसी से होकर साउथ को जानेवाली इन ट्रेनों के रद्द हो जाने से दक्षिणी राज्यों का सफर बेहद कठिन हो गया है। यात्रियों की इस दिक्कत को दूर करने के लिए रेलवे ने एक नई ट्रेन चलाने का फैसला किया है। यह ट्रेन कई राज्यों का सफर करते हुए मैसूर तक जाएगी। इस नई स्पेशल ट्रेन से रेल यात्रियों के लिए साउथ का सफर काफी हद तक आसान हो जाएगा।

मैसूर के लिए रीवा से चलेगी स्पेशल ट्रेन

रेलवे ने जो ट्रेनें रद्द की हैं उनमें वाराणसी मैसूर वाराणसी एक्सप्रेस भी शामिल हैं। यूपी, बिहार, मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र के रेल यात्रियों के लिए दक्षिणी राज्यों में जाने के लिए यह बड़ी अहम ट्रेन थी। इस ट्रेन के रद्द हो जाने से हजारों रेल यात्रियों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इस पर रेल प्रशासन ने रीवा से मैसूर तक 06229 व 06230 स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। ट्रेन में नौ शयनयान श्रेणी, दो सामान्य श्रेणी तथा दो एसएलआर कोच सहित 16 कोच रहेंगे। यह ट्रेन वाया जबलपुर होकर रीवा और मैसूर जाएगी। यह ट्रेन साप्ताहिक होगी। पांच जुलाई से 19 जुलाई तक मैसूर से रीवा के लिए प्रत्येक गुरुवार को तथा रीवा से मैसूर के लिए एक जुलाई से 22 जुलाई तक प्रत्येक रविवार को चलेगी।
सामान्य श्रेणी तथा एसएलआर कोच सहित 16 कोच रहेंगे विशेष ट्रेन में

इस विशेष ट्रेन में एक वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी, दो वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के कोच रहेंगे। इसके साथ ही ट्रेन में नौ शयनयान श्रेणी, दो सामान्य श्रेणी तथा दो एसएलआर कोच सहित 16 कोच रहेंगे। यह ट्रेन वाया जबलपुर होकर रीवा और मैसूर जाएगी। यह ट्रेन साप्ताहिक होगी। यह स्पेशल ट्रेन कई राज्यों का सफर करते हुए मैसूर तक जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो