scriptUK, Australia, USA के भक्त इस नवरात्रि माता के दरबार में जलवाएंगे मनोकामना कलश | chaitra navratri 2024: ghat sthapana muhurat, ashtami date, ram navami | Patrika News
जबलपुर

UK, Australia, USA के भक्त इस नवरात्रि माता के दरबार में जलवाएंगे मनोकामना कलश

UK, Australia, USA के भक्त इस नवरात्रि माता के दरबार में जलवाएंगे मनोकामना कलश

जबलपुरApr 03, 2024 / 12:43 pm

Lalit kostha

chaitra navratri 2024

chaitra navratri 2024

जबलपुर. संस्कारधानी के शक्तिपीठों में हर वर्ष चैत्र नवरात्र पर विभिन्न शहरों के साथ विदेशों में निवासरत भारतीय व विदेशी लोग भी मन्नत के ज्योतिकलश स्थापित करवाते हैं। इस बार भी नवरात्र पर इटली, स्विट्जरलैंड, यूके, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया व जर्मनी सहित देश भर के भक्त नगर के देवी मंदिरों में बड़ी संख्या में ज्योतिकलश स्थापित करवाएंगे। ज्योतिकलशों की स्थापना के साथ ही शक्तिपीठों में जवारे भी बोए जाएंगे, नौ दिन तक इनकी सेवा होगी।

नवरात्र पर शक्तिपीठों में कलश स्थापना के साथ बोए जाएंगे जवारे

 

ऑस्ट्रेलिया की मंजुला व यूके के जॉनसन जलवाते हैं ज्योत-
मढ़ाताल स्थित बगलामुखी देवी के मंदिर में इस वर्ष 1101 ज्योतिकलश स्थापित किए जाएंगे। मंदिर के मनोज सेन ने बताया कि यूके निवासी वेंकट जॉनसन कई साल से नवरात्र पर यहां ज्योतिकलश जलवाते हैं। इस बार भी वे ज्योतिकलश जलवाएंगे। ऑस्ट्रेलिया में रह रहीं अप्रवासी भारतीय मंजुला राव भी ज्योतिकलश जलवाती हैं। इसी तरह ऑस्ट्रेलिया की विभा राव सहित इटली जर्मनी के कई भक्तों ने भी ज्योतिकलश स्थापना के लिए अनुरोध किया है। कोलकाता के अनेक पटौदिया व शशि, दिल्ली के राकेश जैन, पूना की संगीता नामदेव, नागालैंड की इंद्राणी मुखर्जी, लखनऊ की रंजना अग्निहोत्रि सहित अन्य कई शहरों से भक्तों ने यहां ज्योतिकलश जलवाने का संकल्प लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो