scriptसावधान! वोट डालने के दौरान न लें फोटो, बीजेपी नेताओं को पड़ गया भारी, दो अधिकारी हुए निलंबित | Patrika News
जबलपुर

सावधान! वोट डालने के दौरान न लें फोटो, बीजेपी नेताओं को पड़ गया भारी, दो अधिकारी हुए निलंबित

MP Loksabha News 2024 : एमपी के जबलपुर में ईवीएम और वीवीपैट मशीन की वीडियो बनाकर दो लोगों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। जिसके बाद चुनाव आयोग ने एक्शन लेते हुए दो लोगों के ऊपर एफआईआर दर्ज हुई है।

जबलपुरApr 25, 2024 / 11:39 am

Himanshu Singh

jabalpur loksabha election 2024
अगर आप भी वोट डालने के दौरान ईवीएम और वीवीपैट मशीन फोटो या वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के शौकीन हैं तो आपको सावधान होने की जरूरत है। एमपी के जबलपुर में वीवीपैट की फोटो खींच सोशल मीडिया पर शेयर करना भारी पड़ गया। कलेक्टर ने दो लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। वहीं दो पीठासीन अधिकारी को निलंबित कर दिया है।

वोटिंग के दौरान सोशल मीडिया पर वायरल की फोटो


वोटिंग करते हुए ईवीएम और वीवीपैट मशीन की फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर वायरल करना दो युवकों को भारी पड़ गया। इसके साथ ही दो अधिकारियों पर भी गाज गिरी है। इनमें से एक रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के गोपनीय विभाग के अधीक्षक शकील अंसारी हैं और वहीं दूसरे स्टेट फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टिट्यूट में सहायक अनुसंधान के पद कार्यरत मंयक मकरंद है। बता दें कि लोक प्रतिनिधित्व कानून के तहत यह प्रावधान है कि किस वोटर ने किस पार्टी को वोट किया। ये जानकारी पूरी तरह गोपनीय रहनी चाहिए।

मतदान केंद्र में प्रतिबंधित है मोबाइल


चुनाव आयोग के दिशा-निर्देश में साफतौर पर लिखा है कि मतदान केंद्र में मोबाइल प्रतिबंधित रहता है। दोनों अधिकारियों के सस्पेंशन ऑर्डर में लिखा गया है कि दोनों अफसरों द्वारा अपने काम में लापरवाही बरती है। चुनाव आयोग ने स्पष्ट तौर पर ये आदेश दिया था कि कोई भी मतदाता मतदान केंद्र के अंदर मोबाइल नहीं ले जा सकेगा और मतदान की गोपनीयता को प्रभावित नहीं कर सकेगा। ऐसे में दो वोटर्स कैसे मोबाइल लेकर अंदर लेकर चले गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो