scriptमहिला टी-20 चैलेंज : दीप्ति की घातक गेंदबाजी भी ट्रेलब्लेजर्स को नहीं दिला सकी जीत, वेलोसिटी ने 3 विकेट से दी मात | Women IPl Velocity Vs Trailblazers live match update score at jaipur | Patrika News
आईपीएल

महिला टी-20 चैलेंज : दीप्ति की घातक गेंदबाजी भी ट्रेलब्लेजर्स को नहीं दिला सकी जीत, वेलोसिटी ने 3 विकेट से दी मात

वेलोसिटी के लिए व्याट ने की शानदार बल्लेबाजी
ट्रेलब्लेजर्स की दीप्ति शर्मा ने की घातक गेंदबाजी
हरलीन देओल ने भी बनाए शानदार 43 रन

नई दिल्लीMay 08, 2019 / 07:19 pm

Mazkoor

shefali verma

जयपुर : बुधवार को सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले गए महिला टी-20 चैलेंज (Women IPL) के मैच में टॉस जीतकर पहले ट्रेलब्लेजर्स को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। वेलोसिटी के गेंदबाजों के सामने ट्रेलब्लेसर्ज के बल्लेबाज खुलकर नहीं खेल सके। नियमित अंतराल पर विकेट गंवाते रहे और निर्धारित 20 ओवर में वह छह विकेट गंवाकर कुल 112 रन बनाया। इस तरह वेलोसिटी के सामने 20 ओवर में जीत के लिए 113 रनों का लक्ष्य रखा। इस लक्ष्य को वेलोसिटी ने डेनियल व्याट (46)और शेफाली वर्मा (34) की शानदार बल्लेबाजी की मदद से सात विकेट खोकर हासिल कर लिया।

अच्छे शुरुआत के बाद फंस गई थी वेलोसिटी

वेलोसिटी का पहला विकेट जल्दी गिर गया था, लेकिन इसके बाद शेफाली वर्मा और डेनियल व्याट ने वेलोसिटी की पारी संभाल ली। शेफाली का विकेट 10वें ओवर की पहली गेंद पर गिरा, तब तक टीम का स्कोर 63 रन हो चुका था। इसके बाद डेनियल व्याट ने कप्तान मिताली राज के साथ टीम को जीत की देहरी तक पहुंचा दिया। वह 16.5 ओवर में लक्ष्य से मात्र दो रन पहले आउट हुईं तो लगा कि अब वेलोसिटी के लिए जीत अब महज औपचारिकता है, लेकिन इसी स्कोर पर कप्तान मिताली राज समेत वेलोसिटी के चार विकेट और गिर गए तो अब लगा कि मुश्किल खड़ी हो सकती है और ट्रेलब्लेजर्स इतिहास रच सकती है, लेकिन लक्ष्य इतना कम था कि ऐसा कुछ नहीं हुआ और सुश्री प्रधान ने दो रन बनाकर वेलोसिटी को जीत दिला दी। बता दें कि मैच का 18वां ओवर दीप्ति शर्मा फेंक रही थीं। उन्होंने इस ओवर में तीन विकेट निकाल कर सनसनी मचा दी थी।
वेलोसिटी की ओर से व्याट ने 35 गेंदों की पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए। ट्रेलब्लेजर्स के लिए दीप्ति शर्मा ने चार विकेट लिए तो एक-एक विकेट राजेश्वरी गायकवाड़ और हरलीन देओल ने लिए। एक खिलाड़ी रन आउट हुईं।

सिर्फ हरलीन डटी रहीं

ट्रेलब्लेजर्स की शुरुआत बेहद खराब रही। पिछले मैच की स्टार स्मृति मंधाना मात्र 10 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गईं। इसके बाद ओपनर सूजी बेट्स (26) का साथ देने विकेट पर उतरीं हरलीन देओल (43) ने उनके साथ मिलकर टीम का स्कोर आठ ओवर में 50 रन पर पहुंचाया। इसी स्कोर पर नवें ओवर की पहली ही गेंद पर सूजी आउट हो गईं। इसके बाद ट्रेलब्लेजर्स का कोई भी बल्लेबाज हरलीन का साथ नहीं दे सका। एक तरफ से विकेट गिरते रहें और वह विकेट पर जमीं रहीं। आखिरकार 18वें ओवर में इन्होंने अपने प्रयास की बदौलत टीम का स्कोर सौ रन तक पहुंचाया ही था कि इसी ओवर की चौथी गेंद पर वह आउट होकर पैवेलियन लौट गईं। इसके बाद टीम का स्कोर ज्यादा दूर तक नहीं जा सका पारी 112 रन पर समाप्त हो गई।
सूजी बेट्स ने 22 गेंद की पारी में दो चौके और एक सिक्स लगाया तो हरलीन ने 40 गेंदों की पारी में पांच चौके लगाए। वेलोसिटी की ओर से सभी गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की। जहां अमिला केर और एकता बिष्ट को दो-दो विकेट मिला तो वहीं सुश्री प्रधान और शिखा पांडेय को एक-एक विकेट मिला।

सुपरनोवाज को हरा चुकी है ट्रेलब्लेजर्स

महिला आईपीएल का पहला मैच 6 मई को खेला गया था। इसमें स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली ट्रेलब्लेजर्स ने अपने पहले मैच में सुपरनोवाज को दो रन से मात दी थी। यह काफी रोमांचक मुकाबला रहा था।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

वेलोसिटी : मिताली राज (कप्तान), डेनियल व्याट, वेद कृष्णामूर्ति, सुषमा वर्मा (विकेटकीपर), हायले मैथ्यूज, एमिला केर, एकता बिष्ट, कोमल जांजड़, शेफाली वर्मा, शिखा पांडे और सुश्री प्रधान।

ट्रेलब्लेजर्स : स्मृति मंधाना (कप्तान), सुजी बेट्स, हर्लिन देयोल, दीप्ति शर्मा, भारती फुलमाली, डायलान हेमलता, स्टेफनी टेलर, रीव कल्पना (विकेटकीपर), शाकिरा सेलमान, सोफी एक्केलेस्टोन और राजेश्वरी गायकवाड़।

Home / IPL / महिला टी-20 चैलेंज : दीप्ति की घातक गेंदबाजी भी ट्रेलब्लेजर्स को नहीं दिला सकी जीत, वेलोसिटी ने 3 विकेट से दी मात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो