scriptनवरात्रि में वैष्णो देवी जाने का सुनहरा मौका, केवल इतने रुपए में भारतीय रेल दे रहा है ऑफर | irctc tourism package to vaishno devi in navratri | Patrika News
कारोबार

नवरात्रि में वैष्णो देवी जाने का सुनहरा मौका, केवल इतने रुपए में भारतीय रेल दे रहा है ऑफर

शनिवार से नवरात्रि का त्योहार शुरू हो गया है
इस खास त्योहार में IRCTC आपके लिए वैष्णों देवी जाने का खास ऑफर लेकर आया है
आप अगर वैष्णों देवी जाने का प्लान बना रहे हैं तो यह मौका सबसे अच्छा है

Apr 06, 2019 / 05:18 pm

Shivani Sharma

vaishno devi

नवरात्रि में वैष्णो देवी जाने का सुनहरा मौका, केवल इतने रुपए में भारतीय रेल दे रहा है ऑफर

नई दिल्ली। शनिवार से नवरात्रि का त्योहार शुरू हो गया है। भारत में सभी लोग इस त्योहार को खूब धूमधाम से मनाते हैं। 6 अप्रैल से शुरू होकर यह त्योहार नौ दिन तक चलेगा। इस खास त्योहार में IRCTC आपके लिए वैष्णों देवी जाने का खास ऑफर लेकर आया है। आप अगर वैष्णों देवी जाने का प्लान बना रहे हैं तो यह मौका सबसे अच्छा है। इस पैकेज में यात्रियों को ट्रैवेलिंग से लेकर खाने-पीना और ठहरने तक की सुविधा मिलेगी। आइए आपको इस टूर पैकेज के बारे में विस्तार से बताते हैं।


आज ही बुक करें टिकट

IRCTC की ऑफिशियल वेबसाइट के पर दी गई जानकारी के अनुसार इस पैकेज का नाम ‘माता वैष्णो देवी’ है, जिससे माता वैष्णो देवी की तीर्थ यात्रा की जाएगी। आपको बता दें कि इस पैकेज में आप ट्रेन के जरिए 3एसी क्लास में यात्रा करेंगे। इस पैकेज में 3 रात और 4 दिन एसी होटल में स्टे मिलेगा है। इस पैकेज में यात्रियों को सारी सुविधाएं मिलेंगी। यह ऑफर माता के भक्तों को ध्यान में रखकर ही बनाया गया है।


इस यात्रा में मिलेंगी ये सुविधाएं

आपको बता दें कि ट्रेन सोमवार से गुरुवार रोजाना 8:40 पर चलेगी। इस पैकेज में वैष्णो देवी के दर्शन के साथ कांड कंडोली मंदिर, रघुनाथजी मंदिर और बागे बहू गार्डन के भी दर्शन शामिल हैं। अगर आप भी इस ऑफर का लाभ लेना चाहते हैं तो आप जल्द ही अपना टिकट बुक कर लें। क्योंकि इस टिकट की कीमतों में बदलाव भी हो सकता है।

 

आपको इस पैकेज की कीमत के बारे मे बता देते हैं-

 

यात्रीकीमत(प्रति व्यक्ति)
एक व्यक्ति के लिए7535 रुपए
दो व्यक्तियों के लिए6010 रुपए
3 व्यक्तियों के लिए5845 रुपए
बच्चा (05-11 वर्ष) बेड के साथ4995 रुपए
बच्चा (05-11 वर्ष) बिना बेड4385 रुपए

 

कीमतों में हो सकता है बदलाव

आईआरसीटीसी ने जानकारी देते हुए बताया कि इस पैकेज में एक अलग बात यह है कि इसकी बुकिंग ऊपर दी गई कीमत से ज्यादा भी हो सकती है, क्योंकि ये आपके जाने की तारीख पर निर्भर करेगा कि आप किस तारीख का टिकट बुक करा रहे हैं। अगर किसी तरह से रेलवे का किराया या अन्य खर्च जैसे इनपुट लागत बढ़ जाती है तो ग्राहकों को यात्रा शुरू होने से पहले अतिरिक्त राशि का भुगतान करना होगा।


खुद रखना होगा अपने सामान का ध्यान

आपको बता दें कि इस यात्रा के दौरान यात्रियों को अपनी सभी चीजों का ध्यान खुद रखना होगा क्योंकि अगर आपका कोई भी सामान गायब हो जाता है तो उसकी जिम्मेदारी रेलवे की नहीं होगी। इसके अलावा अगर यात्री किसी भी स्थान पर आईआरसीटीसी के जरिए व्यवस्थित की गई बस में चढ़ना भूल जाते हैं तो उन्हें खुद अपने किराए पर अगले स्थान तक पहुंचना होगा।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Business / नवरात्रि में वैष्णो देवी जाने का सुनहरा मौका, केवल इतने रुपए में भारतीय रेल दे रहा है ऑफर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो