scriptHUAWEI के संस्थापक ने अमरीका पर साधा निशाना, कहा- दुनिया हमारे बिना नहीं रह सकती है | Huawei founder said that america can not live without world | Patrika News
कारोबार

HUAWEI के संस्थापक ने अमरीका पर साधा निशाना, कहा- दुनिया हमारे बिना नहीं रह सकती है

– चीन की दिग्गज दूरसंचार कंपनी हुवावेई के संस्थापक ने उनकी कंपनी को काली सूची में डालने की अमरीका की कोशिशों पर निशाना साधा।
– कंपनी ने कहा कि दुनिया हुवावेई और उसकी अधिक उन्नत प्रौद्योगिकी के बिना कुछ नहीं कर सकती है।

Feb 19, 2019 / 03:02 pm

Shivani Sharma

huawei

HUAWEI के संस्थापक ने अमरीका पर साधा निशाना, कहा- दुनिया हमारे बिना नहीं रह सकती है

नई दिल्ली। चीन की दिग्गज दूरसंचार कंपनी हुवावेई के संस्थापक ने उनकी कंपनी को काली सूची में डालने की अमरीका की कोशिशों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दुनिया हुवावेई और उसकी अधिक उन्नत प्रौद्योगिकी के बिना कुछ नहीं कर सकती है।


मीडिया से की बातचीत

आपको बता दें कि कंपनी के संस्थापक रेन झेंगफेई ने मीडिया से बातचीत में कहा कि अमरीका के पास सिवाए हमें कुचलने के कोई रास्ता नहीं है। उन्होंने कहा कि दुनिया हमें नहीं छोड़ सकती है क्योंकि हम तकनीकी रूप से बहुत उन्नत हैं। झेंगफेई ने अपनी बेटी और कंपनी की मुख्य वित्त अधिकारी मेंग वांनजऊ की गिरफ्तारी को राजनीति से प्रेरित बताया है।


ये भी पढ़ें : मोदी सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, अब इतनी इनकम तक मिलेगी टैक्स में छूट


कंपनी ने जताया विरोध

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम इसका विरोध करते हैं। मीडिया से दूर रहने वाले हुवावेई संस्थापक ने कहा कि लेकिन अब जब हम इस रास्ते पर उतर आए हैं, तो हम चाहते हैं कि अदालतों को इसे मामले को निपटाने दिया जाए। उल्लेखनीय है कि कंपनी जासूसी से जुड़ी चिंताओं के चलते भारी दबाव का सामना कर रही है और कई देशों ने उसकी प्रौद्योगिकी के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया है।

(ये कॉपी भाषा से ली गई है।)

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

Home / Business / HUAWEI के संस्थापक ने अमरीका पर साधा निशाना, कहा- दुनिया हमारे बिना नहीं रह सकती है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो