scriptअमेज़न लेकर आया ग्राकों के लिए नई सौगात, उधार ले सकेंगे 60 हजार रुपए तक का सामान | Amazon starts new feature by which you can buy product on emi | Patrika News
कारोबार

अमेज़न लेकर आया ग्राकों के लिए नई सौगात, उधार ले सकेंगे 60 हजार रुपए तक का सामान

अमेज़न आपने ग्राहकों को लिए एक खुशखबरी लेकर आया है। अमेज़न ने अपने ग्राहकों के लिए एक नई सुविधा शुरू की है।

नई दिल्लीSep 19, 2018 / 10:19 am

manish ranjan

amazon

Amazon लेकर आया ग्राकों के लिए नई सौगात, साइट से उधार ले सकेंगे 60 हजार रुपये तक का सामान

नई दिल्ली। अमेज़न आपने ग्राहकों को लिए एक बड़ी खुशखबरी लेकर आया है। अमेजन ने अपने ग्राहकों के लिए एक नई सुविधा शुरू की है। जिसके तहत अब ग्राहक 8,000 हजार रुपए से लेकर 60,000 रुपए तक का सामान उधार यानी की र्इएमआर्इ पर खरीद सकेंगे। अब ग्राहकों को किसी भी सामान को खरीदने के लिए एक साथ पेमेंट करने की परेशान नहीं उठानी होगी। खास बात ये है की र्इएमआर्इ पर सामान खरीदने के लिए ग्राहकों के पास क्रेडिट कार्ड होना जरूरी नहीं है। ग्राहक अपना मनचाहा सामान बिना किसी परेशानी के डेबिट कार्ड के जरिए र्इएमआर्इ पर ले सकेंगे।
अमेजन पर मिलेगी ये नई सुविधा
अगर ग्राहक अमेजन से अपनी पंसद का कोई सामान र्इएमआर्इ पर लेना चाहता है तो ग्राहकों को हर महीने र्इएमआई में तय राशि का भुगतान करना होगा। इससे ग्राहक पर एक साथ पैसे देने का दवाब नहीं रहता। इस सुविधा के लिए पहले क्रेडिट कार्ड या ईएमआई कार्ड होना जरूरी होता था लेकिन अब कंपनियां डेबिट कार्ड पर भी ये सुविधा दे रही हैं। इस सुविधा के लिए ग्राहक को ब्याज देना होता है। हालांकि कभी-कभी कंपनियां नो कॉस्ट ईएमआई ऑफर भी देती हैं जिसमें किसी तरह का ब्याज या प्रोसेसिंग फी नहीं ली जाती है। बता दें, कुछ दिन पहले ही फ्लिपकार्ट ने अपने यूजर्स को यह सुविधा दी थी।
खरीद सकते है 60,000 तक का सामान
Amazon Pay EMI की सुविधा जिन बैंक अकाउंट्स पर मिल रही है उनमें एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, केनरा बैंक, सिटी बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक शामिल हैं। Amazon Pay EMI पर आप 8,000 हजार रुपए से लेकर 60,000 रुपए तक की खरीदारी कर सकते हैं। अमेज़न आपको ईएमआई भरने के लिए 3 महीने से लेकर 12 महीने तक टाइम दे रहा है।

Home / Business / अमेज़न लेकर आया ग्राकों के लिए नई सौगात, उधार ले सकेंगे 60 हजार रुपए तक का सामान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो